नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी ने अगले साल राज्य में होने वाले नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उसका कहना है कि एमवीए के एकसाथ चुनाव लड़ने पर भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा.

नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

कांग्रेस सूत्र ने कहा कि पार्टी अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस ने अगले साल होने वाले स्थानीय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है
  • बालासाहेब थोरात ने 13 सदस्यीस एक चुनाव प्रबंधक समिति की नियुक्ति की है
  • शिवसेना और राकांपा साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है
मुंबई:

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी ने अगले साल राज्य में होने वाले नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उसका कहना है कि एमवीए के एकसाथ चुनाव लड़ने पर भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा. महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (नेकां) भी शामिल हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इन चुनाव के लिए पार्टी के राज्य प्रमुख बालासाहेब थोरात ने 13 सदस्यीस एक चुनाव प्रबंधक समिति और पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. नवी मुंबई, औरंगाबाद, वसई-विरार, कल्याण-डोम्बिवली और कोल्हापुर नगर निगम में 2021 में चुनाव होने हैं. इनके अलावा दो जिला परिषद, 13 नगर परिषद और 83 नगर पंचायत में अगले साल चुनाव होने हैं.

महाराष्ट्र में अज़ान पर राजनीति, शिवसेना और BJP के बीच 'हिंदुत्व' को लेकर छिड़ी लड़ाई

कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है. उसने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पार्टियों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है. उसने कहा, ‘‘ अगर तीनों पार्टियों एक साथ आती हैं, तो भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा.'' कांग्रेस सूत्र ने कहा कि पार्टी अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है. सूत्र ने कहा, ‘‘ अंतिम निर्णय स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा.''

Video: संजय राउत बोले- पवार के यूपीए प्रमुख बनने का समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)