विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2020

कांग्रेस ने सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए, मुख्यमंत्री का मांगा इस्तीफा

भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के इस्तीफे की मांग की है.

कांग्रेस ने सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए, मुख्यमंत्री का मांगा इस्तीफा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो).
बेंगलुरु:

एक कन्नड़ टीवी चैनल (Kannada TV channel) द्वारा किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद कर्नाटक की भाजपा सरकार (Karnataka government) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के इस्तीफे की मांग की है. भाजपा की कर्नाटक इकाई ने इन आरोपों का खंडन किया है.

भ्रष्टाचार के आरोपों में येदियुरप्पा के बेटे, दामाद और पोते का नाम आया है. जो शहर की एक एजेंसी बीडीए द्वारा कथित रूप से रिश्वत की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के अनुसार, व्हाट्सएप चैट से मालूम चलता है कि कथित रूप से ठेकेदार द्वारा रिश्वत नकद में दी गई. साथ ही बैंक खातों में सीधा ट्रांसफर करने के लिए कहा गया है.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, "मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उनके परिवार को कथित 666 करोड़ के बीडीए निर्माण परियोजना घोटाले में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. हम सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश या कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा समयबद्ध जांच की मांग करते हैं. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को इस्तीफा देना चाहिए या जांच में निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा बर्खास्त किया जाना चाहिए. " 

यह भी पढ़ें: ड्रग्‍स मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के बेटे के बेंगलुरु स्थित बंगले पर छापा मारा गया: रिपोर्ट

सिद्धारमैया ने कहा,'विजयेंद्र ने ठेकेदार से काम जारी करने के लिए ₹ 17 करोड़ की रिश्वत की मांग की है. यह कहते हुए कि पहले भुगतान की गई राशि उसके पास नहीं पहुंची है. ठेकेदार ने शशिधर मराडी के खाते में सीधे 7.4 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. शेष राशि हुबली में सीए के दामाद की मदुरा एस्टेट को भुगतान करने के लिए कहा गया... बाद में, यह काला धन अलग-अलग राज्यों में पंजीकृत सात शेल कंपनियों के माध्यम से रूट किया गया. "

भाजपा ने इन आरोपों से इनकार किया है:

बीजेपी एमएलसी एन रविकुमार ने एनडीटीवी को बताया, "इन आरोपों का कोई आधार नहीं है. विजयेंद्र को निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह मुख्यमंत्री के बेटे हैं. बीजेपी इसे कोई महत्व नहीं दे रही है. यह बीजेपी के नाम, मुख्यमंत्री और उनके बेटे को बदनाम करने के लिए कांग्रेस की साजिश है."

कर्नाटक : कई जिलों में भारी बारिश, उडुपी में सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए 3 हजार लोग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
एयर इंडिया ने बताया, लंदन जा रहे विमान की क्यों करनी पड़ी कोपेनहेगन में इमरजेंसी लैंडिंग
कांग्रेस ने सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए, मुख्यमंत्री का मांगा इस्तीफा
अरविंद केजरीवाल कब करेंगे आवास खाली? जानिए AAP ने क्या बताया
Next Article
अरविंद केजरीवाल कब करेंगे आवास खाली? जानिए AAP ने क्या बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com