जस्टिस मार्कंडेय काटजू के बिहार वाले बयान पर भड़के नीतीश कुमार ने कहा, माई-बाप मत बनिए

जस्टिस मार्कंडेय काटजू के बिहार वाले बयान पर भड़के नीतीश कुमार ने कहा, माई-बाप मत बनिए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फाइल फोटो

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू के बीच हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है. इन दिनों कश्मीर को लेकर काटजू ने व्यंग्य में यह कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर एक शर्त पर मिलेगा, उसे साथ में बिहार भी लेना पड़ेगा.

नीतीश कुमार काटजू के इस बयान से बेहद खफा दिखे. दरअसल ऐसा देखा गया है कि काटजू बिहार और नीतीश पर व्यंग्य करने का कोई मौका नहीं छोड़ते और नीतीश को लगा कि इस बार पानी सर से ऊपर चला गया है.

नीतीश ने जस्टिस काटजू को जमकर खरी-खोटी सुनाई और कहा कि आज कल कुछ लोगों को छपने की बीमारी हो गई है. नीतीश ने कहा, सुना है एक आदमी ने कुछ बोल दिया है, कश्मीर के साथ बिहार को भी देने के लिए तैयार हैं. क्या वह हमारे मालिक हैं'. इसके साथ उन्होंने काटजू से कहा कि बिहार के माई-बाप मत बनिए.

नीतीश ने काटजू के बयान पर यह जवाब मंगलवार को एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान दिया. उन्होंने अपने साथ निश्चय के तहत किए गए चुनाव पूर्व किए वादों को अमली जामा पहनाते हुए राज्य के 'हर घर में जल और हर घर में शौचालय' की इस कार्यक्रम में शुरुआत की. नीतीश ने कहा कि बिहार का अपना गौरवशाली इतिहास रहा है और जिन्हें नहीं मालूम, उन्हें जानना चाहिए कि यह भगवन बुध की ज्ञानस्थली, भगवान महावीर की जन्मस्थली और चाणक्य व आर्यभट की कर्मस्थली रही है.

इसके साथ ही नीतीश ने यह भी कहा कि राज्य में शराबबंदी के बाद कुछ लोगों को उनसे शिकायत रहती है कि शाम कैसे बीतेगी, तो वैसे लोगों को मेरी सलाह है कि शाम में वे रोशनी बंद कर जूस पिया करें. इससे उन्हें कोई कष्ट नहीं होगा.  

गौरतलब है कि कुछ साल पहले जब काटजू भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष थे, तब उन्होंने राज्य में मीडिया पर कथित अंकुश को लेकर नीतीश कुमार की काफी आलोचना की थी और एक जांच समिति का भी गठन किया था. वहीं राज्य में शराबबंदी की नीति का तो उन्होंने समर्थन किया था, लेकिन इस संबंध में बनाए गए कानून की जमकर आलोचना की थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com