कश्मीर संकट सुलझाने और संवाद स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार 'ट्रैक 2 टीम' बनाएगी : सूत्र

कश्मीर संकट सुलझाने और संवाद स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार 'ट्रैक 2 टीम' बनाएगी : सूत्र

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • कश्मीर हिंसा से निपटने व संवाद स्थापित करने के लिए नई टीम का गठन
  • आज पीएम और महबूबा मुफ्ती के बीच हुई मुलाकात के बाद यह फैसला लिया गया
  • घाटी में हिंसा के चलते 70 लोगों की जान जा चुकी, 11 हजार घायल हुए
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में 50 दिनों से जारी संकट से निपटने के लिए संबंधित धड़ों से संवाद स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार नए सिरे से टीम का गठने करने जा रही है. एनडीटीवी से सूत्रों ने यह बात कही.

सरकार जिस 'ट्रैक टू' टीम का गठन करने जा रही है, उसमें वह प्रख्यात नागरिकों को शामिल कर सकती है और इसके लिए उनसे (प्रतिष्ठित नागरिकों से) बातचीत की कोशिशें भी सरकार की ओर से शुरू कर दी गई हैं. यह टीम राज्य के अलगाववादियों समेत उन लोगों से बात करेगी जो इस मसले से जुड़े हुए हैं.

अगले सप्ताह के अंत में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल घाटी पहुंचेगा और नई टीम का ऐलान इसी दौरान किया जा सकता है. आज यानी शनिवार को जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती दिल्ली आकर पीएम मोदी से मिलीं और इसके बाद ही इस बाबत फैसला लिया गया बताया जा रहा है.

बता दें कि घाटी में हिंसा के चलते 70 लोगों की जान जा चुकी है और 11 हजार लोग जख्मी हो चुके हैं. 8 जुलाई से जारी यह आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद शुरू हुई थी. पीएम मोदी ने इसी हफ्ते इस बात के संकेत दिए थे कि सरकार कश्मीर में हिंसा को काबू में करने के लिए डॉयलॉग शुरू किए जाने के पक्ष में है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com