यह ख़बर 29 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र नहीं रहे

खास बातें

  • विदेश नीति मामलों में अहम भूमिका निभाने वाले तथा अमेरिका के साथ गहरे संबंधों की दिशा में काम करने वाले देश के प्रथम राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र का हृदय संबंधी बीमारी के कारण निधन हो गया।
नई दिल्ली:

विदेश नीति मामलों में अहम भूमिका निभाने वाले तथा अमेरिका के साथ गहरे संबंधों की दिशा में काम करने वाले देश के प्रथम राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ब्रजेश मिश्र का हृदय संबंधी बीमारी के कारण निधन हो गया।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उन्हें रात करीब नौ बजकर 50 मिनट पर दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज स्थित फोर्टिस अस्तपाल में मृत घोषित किया गया। वह शनिवार को 84 साल के हो जाते। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

वह पिछले कुछ समय से हृदय संबंधी बीमारी से ग्रस्त थे। उन्होंने अपने नौकर से खाना लाने को कहा लेकिन जब वह खाना लेकर आया तब वह बेहोश मिले। सुरक्षा गार्डों को बुलाया गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किए जाने से पहले मिश्र प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधान सचिव थे। वह उससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में अपनी सेवा देने के बाद विदेश मंत्रालय में सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे।