विज्ञापन
This Article is From May 30, 2013

भाजपा प्रधानमंत्री प्रत्याशी पर जल्द लेगी फैसला : राजनाथ सिंह

भाजपा प्रधानमंत्री प्रत्याशी पर जल्द लेगी फैसला : राजनाथ सिंह
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने संकेत दिया है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर कोई संदेह नहीं है और पार्टी शीघ्र ही प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के बारे में फैसला ले लेगी।

राजनाथ सिंह ने कहा, "प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के बारे में फैसला उचित समय पर लिया जाएगा। संभव है कि इस बारे में शीघ्र ही फैसला ले लिया जाए।"

यह पूछे जाने पर कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए क्या मोदी भी प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के लिए पार्टी की पसंद बन सकते हैं? राजनाथ ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन उन्होंने कहा कि मोदी की लोकप्रियता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा, "मोदी की लोकप्रियता पर कोई सवाल ही नहीं उठता है।"

मोदी को लेकर सहयोगी जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) की आपत्ति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हम पुराने सहयोगी हैं और गठबंधन मजबूत है। यदि कोई मतभेद है तो हम मिल-बैठकर उसका हल निकालेंगे।"

ज्ञात हो कि वर्ष 2009 में हुए चुनाव में भाजपा ने लालकृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस विजेता रही।

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री का प्रत्याशी कौन, विषय पर चर्चा के बीच गाजियाबाद से सांसद राजनाथ ने पार्टी का प्रभार ग्रहण करने के बाद अपने कार्यकर्ताओं को इस संबंध में टिप्पणी करने से रोक दिया है।

61 वर्षीय राजनेता ने कहा कि भाजपा को नया गठबंधन बनने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "चुनाव से पहले नया गठबंधन तैयार हो सकता है। यदि पार्टी अच्छी संख्या हासिल करने में कामयाब होती है तो चुनाव के बाद कई सहयोगी दल गठबंधन में शामिल हो सकते हैं।"

मौजूदा चुनाव सर्वेक्षणों के आधार पर राजनाथ ने कहा, "हम 180 से ज्यादा सीटें हासिल कर सकते हैं। सर्वेक्षण स्थितियां हमारे पक्ष में हैं।"

पिछले लोकसभा चुनाव में पिछड़ने के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा कि उस समय से अब तक स्थितियों में काफी बदलाव आ गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
भाजपा प्रधानमंत्री प्रत्याशी पर जल्द लेगी फैसला : राजनाथ सिंह
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com