यह ख़बर 11 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी का बड़ा फैसला, पीएम प्रत्याशी को सामने रखकर लड़ेगी चुनाव

खास बातें

  • चेहरे को सामने रखकर चुनाव में उतरने की शुरुआत बीजेपी ने ही की थी। पहले अटल बिहारी वाजपेयी, फिर लालकृष्ण आडवाणी, लेकिन अब पार्टी की समस्या है कि उसके पास चेहरे ही चेहरे हैं।
नई दिल्ली:

बीजेपी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह लोकसभा चुनाव से पहले साफ हो जाएगा। पार्टी ने तय किया है कि वह चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम सामने रखकर मैदान में उतरेगी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस दौड़ में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे आगे है। बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया था कि बीजेपी अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम लोकसभा चुनाव के बाद ही तय करेगी, लेकिन पार्टी का एक धड़ा इसके सख्त खिलाफ रहा है। उनका मानना है कि चुनाव मैदान में उतरने के लिए एक चेहरा जरूरी है।

अब तय हुआ है कि अगले साल मार्च में बीजेपी प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार का नाम बता सकती है। हालांकि अभी यह कहा जा रहा है कि चुनावों के ऐलान के साथ ही उम्मीदवार का नाम तय हो जाएगा। चाहे नितिन गडकरी इस पद के लिए आधा दर्जन नाम गिना रहे हों, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस दौड़ में नरेंद्र मोदी का नाम ही सबसे आगे है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेहरे को सामने रखकर चुनाव में उतरने की शुरुआत बीजेपी ने ही की थी। पहले अटल बिहारी वाजपेयी, फिर लालकृष्ण आडवाणी, लेकिन अब बीजेपी की समस्या है कि उसके पास चेहरे ही चेहरे हैं।