पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के स्वागत को लेकर बीजेपी ने कसा शिवसेना पर तंज

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के स्वागत को लेकर बीजेपी ने कसा शिवसेना पर तंज

जावेद मियांदाद (File photo)

मुंबई:

भाजपा ने 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में अभिनेता संजय दत्त का समर्थन करने और दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद का अपने घर पर स्वागत करने को लेकर शिवसेना पर निशाना साधा और दोनों दलों के बीच तकरार और तेज हो गई।

संजय दत्त का बचाव और मियांदाद की मेजबानी
भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने संजय दत्त को बाल ठाकरे की तरफ से मिले सहयोग पर कहा, 1993 के बम विस्फोटों के आरोपी अभिनेता संजय दत्त का बचाव करके किस तरह की राष्ट्रीयता दिखाई गई थी। शेलार ने कहा, हमारी देशभक्ति पर सवाल खड़े कर रहे लोगों को भली-भांति याद होना चाहिए कि मातोश्री में जावेद मियांदाद की मेजबानी किसने की थी।

अवसरवादिता की राजनीति
उन्होंने कहा, जनता अवसरवादिता की और सुविधा के हिसाब से राष्ट्रवाद की राजनीति को समझती है। शेलार ने कहा, हमारे मुख्यमंत्री को जो लोग राष्ट्रवाद और देशभक्ति सिखाना चाहते हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके पार्टी दफ्तर (सेना भवन) के ऊपर राष्ट्रीय तिरंगा नहीं फहराया जाता।

फडणवीस ने श्रीनगर में तिरंगा फहराने का साहस दिखाया
उन्होंने शिवसेना सांसद और सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत पर परोक्ष हमले में कहा, फडणवीस जब युवा थे तो उन्होंने श्रीनगर में तिरंगा फहराने का साहस दिखाया था। एसी केबिनों में बैठकर लिख रहे लोगों को फडणवीस को सिखाने में नहीं पड़ना चाहिए। राउत पूर्व पाकिस्तानी मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की मुंबई यात्रा को लेकर पिछले कुछ दिनों से भाजपा पर तीखे हमले बोल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेलार ने कहा कि युवा शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने राहत फतेह अली खान के संगीत समारोह में भाग लिया था।