यह ख़बर 26 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा के अड़ियल रुख के चलते संसद ठप रहने की आशंका

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के कोयला ब्लाक आवंटन में कथित अनियमितता पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे पर अड़े रहने के कारण अब संसद के मानसून सत्र के शेष बचे दो सप्ताह में सदन में काम-काज ठप रहने की आशंका व्यक्त की जा
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के कोयला ब्लाक आवंटन में कथित अनियमितता पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे पर अड़े रहने के कारण अब संसद के मानसून सत्र के शेष बचे दो सप्ताह में सदन में काम-काज ठप रहने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

भाजपा हालांकि इस मामले में अलग-थलग पड़ती नजर आ रही है और उसके ही कुछ सहयोगी कामकाज ठप करने की बजाय इस मामले पर चर्चा के हिमायती हैं।

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का अहम घटक जद(यू) भी उसके इस अड़ियल रुख से सहमत नहीं नजर आ रहा है। भाजपा के इसी रुख के चलते संसद में पिछले पूरे सप्ताह कोई काम-काज नहीं हुआ और अब आगे भी हालात में सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

भाजपा सूत्रों ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की अपनी मांग पर अडिग है और अपनी मांग पूरी नहीं होने तक वह संसद में काम-काज नहीं होने देंगे भले ही इसके लिए उसे अकेले ही आगे बढ़ना पड़े।

पार्टी ने इस बारे में अपनी रणनीति तय करने के लिए सोमवार को पार्टी नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले इस बारे में भविष्य की रणनीति तय करने के लिए राजग की बैठक आहूत करने की योजना थी लेकिन जब भाजपा ने महसूस किया कि उसके सभी सहयोगी उसके रुख से सहमत नहीं हैं तो उसने राजग की प्रस्तावित बैठक का विचार ही त्याग दिया। अब सोमवार को केवल भाजपा की ही बैठक होगी जिसमें आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।