यह ख़बर 26 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नक्सली हमले के बाद भाजपा ने जेल भरो आंदोलन किया स्थगित

खास बातें

  • भाजपा ने छत्तीसगढ़ में शनिवार को हुए नक्सली हमले में कई कांग्रेस नेताओं के मारे जाने के मद्देनजर केंद्र की संप्रग सरकार के खिलाफ पहले से प्रस्तावित जेल भरो आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है।
नई दिल्ली:

भाजपा ने छत्तीसगढ़ में शनिवार को हुए नक्सली हमले में कई कांग्रेस नेताओं के मारे जाने के मद्देनजर केंद्र की संप्रग सरकार के खिलाफ पहले से प्रस्तावित जेल भरो आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के घातक हमले में कांग्रेस के कई नेता मारे गए हैं। हम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं। यह भारत और यहां के लोकतंत्र पर बड़ा हमला है। इस हमले के परिणास्वरूप हमने संप्रग सरकार की विफलताओं के खिलाफ 27 मई से दो जून तक होने वाले जेल भरो आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा कि पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक गोवा में होने वाली है और वहीं पर आगे के कदमों के बारे में फैसला किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रसाद ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बैठक हुई और उसमें नक्सली हिंसा के कारण देश और लोकतंत्र के समक्ष खड़ी हुई बड़ी चुनौती को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा, ‘राजनाथ सिंह हमले में घायल हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विद्याचरण शुक्ल को देखने के लिए गुड़गांव के अस्पताल गए थे। इस हमले के बाद हमारे वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से फोन पर बात की थी।’