भाजपा ने कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया

भाजपा ने शुक्रवार रात दक्षिण भारत में अपनी सहयोगी अन्नाद्रमुक से राज्य में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर समझौता किया.

भाजपा ने कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया

पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली//चेन्नई:

भाजपा (BJP) ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन (Former Union Minister Pon Radhakrishnan) को तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट (Kanyakumari Lok Sabha seat) पर छह अप्रैल को होने वाले उपचुनाव (Bye election) के लिए शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया. पिछले साल अगस्त में कोविड-19 के संक्रमण से कांग्रेस सांसद एच वसंत कुमार के निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहा है. भाजपा ने शुक्रवार रात दक्षिण भारत में अपनी सहयोगी अन्नाद्रमुक से राज्य में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर समझौता किया. अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने भाजपा को कन्याकुमारी लोकसभा सीट के साथ 20 विधानसभा सीटें दी हैं और चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को पूरा समर्थन देने की बात कही है.

राजनीति छोड़ रही हूं : तमिलनाडु चुनाव से पहले वीके शशिकला का ऐलान

राधाकृष्णन 2014 में कन्याकुमारी लोकसभा सीट से विजयी रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में राज्य मंत्री बने थे. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इसी संसदीय क्षेत्र में कुमार से शिकस्त मिली थी. राधाकृष्णन वित्त एवं जहाजरानी राज्य मंत्री रहे थे. वह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

Video: तमिलनाडु चुनाव से पहले सियासी हलचल, शशिकला का राजनीति से संन्यास


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)