बीजेपी सांसद ने शशि थरूर को संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग उठायी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में भाजपा सांसद दुबे ने कहा कि बहुमत सदस्यों ने थरूर को समिति के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखने के मद्देनजर ''अविश्वास'' जताया है.

बीजेपी सांसद ने शशि थरूर को संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग उठायी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से कांग्रेस नेता शशि थरूर को ''तत्काल कार्रवाई कर हटाने'' का अनुरोध किया और कहा कि ऐसा नहीं होने पर थरूर ''अप्रासंगिक मुद्दे'' उठाना जारी रखेंगे. दुबे भी समिति के सदस्य हैं. सूचना एवं प्रौद्योगिकी पर बनी संसदीय स्थायी समिति द्वारा पेगासस स्पायवेयर मुद्दे पर सरकारी अधिकारियों से पूछताछ की तैयारी किए जाने के कुछ दिन बाद थरूर को हटाने की मांग सामने आई है. हालांकि, बुधवार को निर्धारित बैठक नहीं हो सकी क्योंकि समिति में शामिल भाजपा सदस्यों ने उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किये जबकि वे बैठक कक्ष में उपस्थित थे. ऐसे में बैठक के लिए सदस्यों की आवश्यक संख्या पूरी नहीं हो सकी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में भाजपा सांसद दुबे ने कहा कि बहुमत सदस्यों ने थरूर को समिति के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखने के मद्देनजर ''अविश्वास'' जताया है. दुबे ने पत्र में कहा, ''मैं एक बार फिर आपसे अनुरोध करता हूं कि शशि थरूर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई शुरू करें और उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति की अध्यक्षता से बर्खास्त करें, वरना वह आपके और मीडिया के सामने अप्रासंगिक मुद्दों को उठाते रहेंगे.'' कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि समिति की बैठक में शामिल होने से ‘आखिरी मिनट में इनकार करने वाले' अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए क्योंकि यह ‘सदन की अवमानना' का मामला बनता है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com