यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी को लेकर भाजपा व जद (यु) फिर आमने-सामने

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर बिहार में सतारूढ़ गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दोनों दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) के नेता एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं।
पटना:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर बिहार में सतारूढ़ गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दोनों दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) के नेता एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं।

भाजपा बिहार इकाई के अध्यक्ष सीपी ठाकुर ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव में 'हैट्रिक' लगाते हैं तो प्रधानमंत्री पद पर उनकी दावेदारी और मजबूत होगी जबकि जद (यु) के सांसद अली अनवर अंसारी ने ऐसा होने पर भाजपा-जद (यु) गठबंधन टूटने की धमकी तक दे डाली।

राज्यसभा सदस्य ठाकुर ने मंगलवार को पटना में पत्रकारों से कहा कि गुजरात का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। गुजरात चुनाव के नतीजे तय करेंगे कि मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि जीत के बाद लोगों का महत्व बढ़ जाता है, ऐसे में मोदी अगर गुजरात में भारी बहुमत से जीत कर आते हैं तो वह राजग की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारी में सबसे आगे खड़े होंगे। ठाकुर ने हालांकि यह भी कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में प्रधानमंत्री के पद के कई उम्मीदवार हैं।

नीतीश की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर ठाकुर ने तो कोई सीधा जवाब नहीं दिया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि विचार पार्टी हाईकमान को करना है। उन्होंने यह भी माना किया कि राजग 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित किए जाने को लेकर अनिच्छुक है।

उधर, जद (यु) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद शिवानंद तिवारी ने इस मामले पर सधे हुए शब्दों में कहा, "इसमें बुरा क्या है? मोदी भाजपा के नेता हैं और भाजपा के नेता ही उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कह रहे हैं, तो इसमें गलत क्या है?" उन्होंने हालांकि यह भी कहा है कि जहां तक उनकी पार्टी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात है तो यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है, फिर दोहराने की क्या जरूरत है।

दूसरी ओर, जद (यु) सांसद अंसारी ने कहा कि कुछ लोग इस बेकार के मुद्दे को बार-बार हवा दे रहे हैं। इससे कुछ होने वाला नहीं है। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर भाजपा मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाती है तो जद (यु) उससे अलग भी हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है इसके पूर्व भी ठाकुर ने मोदी को लेकर बयान दिया था, जिस पर दोनों दलों के नेता आमने-सामने आ चुके थे।