कोरोना पर काबू पाने को महाराष्ट्र ने लगाई पाबंदियां तो BJP ने कहा- कसाई का काम कर रही वसूली सरकार

पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे देश में कोरोना वायरस के 1,84,372 नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं इस दौरान 1,027 लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई है.

कोरोना पर काबू पाने को महाराष्ट्र ने लगाई पाबंदियां तो BJP ने कहा- कसाई का काम कर रही वसूली सरकार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए प्रदेश में कड़ी पाबंदियों का ऐलान किया है. पूरे राज्य में 15 दिनों के लिए आवश्यक गतिविधियों के अलावा हर किसी पर रोक लगा दी गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को इन पाबंदियों का ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ एक बार फिर युद्ध शुरु हो चुका है. महाराष्ट्र सरकार के इस कदम पर विपक्षी पार्टी भाजपा ने उस पर निशाना साधा है. भाजपा प्रवक्ता राम कदम ने कहा कि महाराष्ट्र में 'लोकतंत्र के नाम पर लॉक तंत्र' है.

उन्होंने कहा, 'सिंहासन पर बैठकर वसूली सरकार कसाई का काम कर रही है. वसूली सरकार की लापरवाही के कारण लोगों की तडप तडप कर मौत हो रही हैं. यह मौतें नहीं, बल्कि सरकार द्वारा हत्याएं हैं. श्मशान भूमि पर चिता जलाने के लिए लंबी कतार लगी हुई हैं. इस वसूली सरकार के पास एक साल था. क्या ये एक साल से तीनों दल मिलकर आपस में  गिली डंडा खेल रहे थे? या वाजे जैसे लोगों को पकड़कर वसूली-वसूली खेल रहे थे?'

महाराष्ट्र में 'ब्रेक द चेन', 15 दिन के लिए 'लॉक' किया गया पूरा प्रदेश, केवल इन चीजों की है मंजूरी

बता दें, पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे देश में  कोरोना वायरस के 1,84,372  नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं इस दौरान 1,027 लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई है. लगातार यह चौथा दिन है, जब देश में मामले 1.5 लाख से ऊपर आ रहे हैं और लगातार आठ दिन से एक लाख से ज्यादा कोविड मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र की बात करें तो इस दौरान राज्य में 60,212 लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर यूपी में  17,963, छत्तीसगढ़ में 15,121, दिल्ली में 13,468 और मध्य प्रदेश में 8,998 नए मामले सामने आए हैं. 

रोज नए रिकॉर्ड बनाता कोरोना, श्रमिकों को अपने गांवों की तरफ लौटने का सिलसिला तेज, 10 बातें

मौत के आंकड़ों की बात करें तो इस दौरान महाराष्ट्र में 281, छत्तीसगढ़ में 156, यूपी में 85, दिल्ली में 81 और गुजरात में 67 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस से मौत के आंकड़ों का सच!