बिहार : नवादा जिले में डायन के आरोप में मां और बेटी को बनाया बंधक

बिहार : नवादा जिले में डायन के आरोप में मां और बेटी को बनाया बंधक

प्रतीकात्मक फोटो

नवादा:

बिहार के नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र में डायन होने के आरोप में एक युवती और उसकी मां को तीन दिनों तक बंधक बनाकर मारपीट करने तथा दोनों को निर्वस्त्र कर नचाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जन्म के कुछ समय बाद ही नवजात की मौत हो गई
पुलिस के अनुसार, खरौंध तुरिया टोला के रहने वाले रामचंद्र तुरिया के घर में पांच दिन पूर्व एक बच्चे का जन्म हुआ। जन्म के कुछ समय बाद ही नवजात की मौत हो गई।  परिजनों को शक था कि पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी डायन हैं, और उन्होंने नवजात की जान ले ली। इसके बाद इन लोगों ने ओझा (तंत्र-मंत्र करने का दावा करने वाले) को बुलाया। इन ओझाओं ने भी पड़ोस की ही महिलाओं को डायन होने की बात कही। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि इसके बाद रामचंद्र तुरिया ने पड़ोस में रहने वाली महिला और उसकी पुत्री को बंधक बना लिया।

आरोप है कि तंत्र-मंत्र के नाम पर दोनों की पिटाई भी की गई
आरोप है कि तंत्र-मंत्र के नाम पर दोनों को निर्वस्त्र कर नाचने पर मजबूर किया गया तथा दोनों की पिटाई भी की गई। बुधवार सुबह दोनों अपनी जान बचाकर वहां से निकल भागीं। सिरदला थाना के पुलिस अधिकारी एन.के. सिंह ने कहा कि पीड़ित महिला के बयान के आधार पर सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें रामचंद्र तुरिया और घड़िया तुरिया को नामजद किया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com