कोरोना वायरस पर बिहार सरकार अलर्ट, चीन से आने वाले सैलानियों पर विशेष निगरानी

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बुद्धा सर्किट में चीन से आने वाले सैलानियों को देखते हुए बिहार सरकार ने दिशा-निर्देश जाकी किए हैं.

कोरोना वायरस पर बिहार सरकार अलर्ट, चीन से आने वाले सैलानियों पर विशेष निगरानी

बुद्धा सर्किट में आने वाले चीन के सैलानियों को लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया है

पटना:

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बुद्धा सर्किट में चीन से आने वाले सैलानियों को देखते हुए बिहार सरकार ने दिशा-निर्देश जाकी किए हैं. बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि स्वास्थ्य वभाग ने जिलों  को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी गाइडालाइन को साझा किया है जिसके मुताबिक जिलों को इस रोग से संबंधित समीक्षा, निगरानी, संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया गया है . इसके अलावा यह भी कहा गया है कि राज्य में पयर्टन के उद्देश्य से बुद्धा सर्किट पयर्टनस्थलों पर चीन और उसके सीमावर्ती देशों से सैलानियों का आवागमन रहता है. इसको देखते हुए  स्वास्थ्य विभाग ने हवाईअड्डों के अधिकारियों से संपर्क कर हवाअड्डों पर थमर्ल स्क्रीनिंग के विषय पर विमर्श करने और सतर्कता रखकर भारत सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने को गया है.

कोरोना वायरस के चलते चीन से केरल आए 80 लोगों पर रखी जा रही है नजर

इसके अलावा प्रधान सचिव ने संबंधित राज्य स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठककर हालात पर कड़ी नजर रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं. कोरोना-वायरस की निगरानी के लिए राज्य सर्विलांस अधकारियों को जिलों के स्वास्थ्य संस्थानों से संपर्क रखने के लिए कहा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्‍या है कोरोना वायरस, डॉक्‍टर से जानें कोरोनावायरस के कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय