बिहार में 'जंगलराज' है तो 2002 का गुजरात दंगा क्या था : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार की फाइल फोटो

पटना:

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शुक्रवार को बेंगलुरु में बैठक के दौरान बिहार में 'जंगल राज 2' की टिप्पणी से तिलमिलाए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बीजेपी से सवाल किया कि 'वर्ष 2002 का गुजरात दंगा क्या था?'

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने शुक्रवार को बेंगलुरु में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा था कि बिहार में 'जंगल राज 2' लौट आया है। इस तल्ख टिप्पणी से नाराज नीतीश ने बीजेपी पर करारा पलटवार करते हुए पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोधरा का 2002 का दंगा क्या था, इसका जवाब दें।

पटना में पथ निर्माण विभाग के शनिवार को एक कार्यक्रम में भाग लेकर निकले नीतीश ने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों पर कानून व्यवस्था के बारे में बात करने का क्या नैतिक अधिकार है। अपने उत्तराधिकारी जीतन राम मांझी के बागी बन जाने पर पिछले 22 फरवरी को चौथी बार मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नीतीश ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित है।

शाह के बीजेपी के दस साल से अधिक समय तक सत्ता में रहने के दावे के बारे में नीतीश ने कहा कि उनकी हवा निकल गई है और सत्ता में एक साल पूरा होने से पहले ही उन्हें लोगों का गुस्सा झेलना पड़ रहा है। उन्होंने बीजेपी पर 'जुंबलेबाजी' : 'बड़े-बड़े दावे' करने में माहिर होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस दल का नाम 'भारतीय जुंबलबाज पार्टी' होता तो अच्छा होता।

शाह ने बेंगलुरु में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान शुक्रवार को आरोप लगाया कि एनडीए से जेडीयू के अलग होने के बाद बिहार में 'जंगल राज 2' लौट आया है और विश्वास के साथ कहा कि राज्य की जनता इस साल बाद में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में जनादेश देगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी जिसके 1990 से 2005 तक के शासनकाल को खराब कानून व्यवस्था के कारण विपक्ष द्वारा 'जंगलराज' की संज्ञा दी गई थी, के समर्थन से मौजूदा नीतीश सरकार चल रही है।