बिहार: बक्‍सर जिला प्रशासन का दावा, 'यूपी से गंगा की जलधारा में बहाई जा रहीं लाशें', महाजाल में फंसे तीन शव

अधिकारियों ने बताया कि गंगा नदी के पेट्रोलिंग टीम से शव महाजाल में फंसने की सूचना प्रशासन को मिलते ही यूपी के गाजीपुर जिला प्रशासन को इस बारे में जानकारी दे दी गई है.

बिहार: बक्‍सर जिला प्रशासन का दावा, 'यूपी से गंगा की जलधारा में बहाई जा रहीं लाशें', महाजाल में फंसे तीन शव

यूपी की ओर से बिहार में बहकर आया एक शव

बक्‍सर:

बिहार की सीमा में गंगा नदी में कर्मनाशा नदी के समीप प्रवेश स्थल पर लगे महाजाल का असर दिख रहा है. उत्तरप्रदेश की तरफ से प्रवाहित गंगा नदी की धारा के साथ आ रहे शव बुधवार को इस जाल में फंसे. प्रशासनिक पदाधिकारियों की टीम ने जाल के स्‍थान पर पहुंचकर यूपी की तरफ से जलप्रवाह के साथ आ रहे तीन शव को बरामद किया. महाजाल स्थल पर मौजूद दंडाधिकारी के रिपोर्ट के आधार पर बक्सर जिला प्रशासन की ओर से यूपी के गाजीपुर जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी जा रही है.

गंगा नदी में नहीं थम रहा बहती लाशों के दिखने का सिलसिला, प्रशासन लीपापोती में जुटा

अधिकारियों ने बताया कि गंगा नदी के पेट्रोलिंग टीम से शव महाजाल में फंसने की सूचना प्रशासन को मिलते ही यूपी के गाजीपुर जिला प्रशासन को इस बारे में जानकारी दे दी गई है. दोनों प्रदेशों का यह दायित्‍व है कि गंगा नदी साफ रहे. बताते चले कि बक्सर सीमा इलाके में यूपी की ओर से शव प्रवाहित करने वाले एक व्यक्ति ने कैमरे के सामने खुलासा करते हुए कहा था कि यूपी के थाना के कहने पर शव बिहार की सीमा में प्रवाहित करते हैं, इसके लिए थाने से पारिश्रमिक भी दिया जाता है. 

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में नदी में मिले शव, गांव के लोग भयभीत


बक्सर में लाशों का ढेर से संबंधित खबरें मीडिया में आने के बाद यहां के डीएम अमन समीर ने कहा था कि यूपी के इलाके से शव प्रवाहित हो कर आते हैं. जिला प्रशासन की ओर से गंगा में दिन-रात गश्‍त और बिहार की सीमा इलाके में गंगा नदी के प्रवाहित जल में महाजाल लगाए जाने के बाद शवों का महाजाल में फंसना बक्सर जिला प्रशासन के इस दावे की पुष्टि करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड-19: कैसे पहनें सही और सुरक्ष‍ित तरीके से मास्क, जानें..