बलूचिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन तेज, तिरंगा और पीएम मोदी की तस्वीरें लहराईं

बलूचिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन तेज, तिरंगा और पीएम मोदी की तस्वीरें लहराईं

बलूच प्रदर्शनकारी तिरंगा और पीएम मोदी की तस्वीर लहराते हुए

खास बातें

  • पाकिस्तान से अपनी आजादी की मांग कर रहा है बलूचिस्तान
  • बलूचिस्तान में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी
  • पीएम मोदी के बयान का स्वागत करने पर बलूच नेताओं पर केस
नई दिल्ली:

बलूचिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. एक ऐसे ही ताजा मामले में बलूच प्रदर्शनकारियों ने भारतीय झंडा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लहराईं.

(पढ़ें : बलूचिस्तान के संघर्ष और पाकिस्तान के फौजी दमन की पूरी कहानी)

बलूचिस्तान पाकिस्तान से अपनी आजादी की मांग कर रहा है. दरअसल बलूचिस्तान में लोगों पर हो रहे अत्याचार का मामला उठाने के बाद से ही पीएम मोदी बलूचिस्तान के चहेते बन गए हैं. पीएम मोदी की ओर से मुद्दा उठाने के बाद दूसरे देशों में शरण लिए बलूच नेताओं में जहां नया जोश आया है, वहीं इसका असर जमीन पर भी दिखने लगा है.

इस बीच, पाकिस्तान ने उन बलूच नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है, जिन्होंने बलूचिस्तान पर मोदी के बयान का स्वागत किया और उनसे दखल की मांग की. इस बीच लोगों का गुस्सा बलूचिस्तान में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाए गए सानाउल्लाह जेहरी के खिलाफ बढ़ रहा है, जिन्होंने बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती को 'जमीन से कटा' नेता करार दिया था.

(पढ़ें : बलूचिस्तान का मुद्दा और भारत की चुनौतियां)

वहीं, अमेरिकी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से हो रहे मानवाधिकार उल्लघंनों पर चिंता जताई है. भारत ने भी बलूचिस्तान के साथ-साथ पीओके और गिलगित, बल्तिस्तान में पाकिस्तान के अत्याचारों को दुनिया के मंच पर उठाने का फैसला किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com