यह ख़बर 21 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा, मुकेश अंबानी के बारे में अपना रुख साफ करें

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गैस कीमतों के मुद्दे पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर उनसे अपना रुख जाहिर करने को कहा। इसके अलावा ऐसी ही चिट्ठी राहुल गांधी को भी लिखने और विभिन्न भाषाओं में उसकी 'दस करोड़ कॉपियां' छपवा कर देश भर में बांटने की उनकी योजना है।

केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में मोदी को लिखी गई चिट्ठी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मोदी यह बताएं कि गैस कीमतों के मुद्दे पर उनकी राय क्या है। केजरीवाल ने मोदी से उनकी रैलियों पर हो रहे खर्चे के बारे में भी सवाल किया और कहा कि मोदी देश की जनता के सवालों के जवाब दें।

केजरीवाल ने  मोदी को लिखे पत्र में पूछा कि भाजपा के चुनावी खर्च और पार्टी के चुनाव अभियान को कौन लोग फंड कर रहे हैं, इसे सार्वजनिक करें। पत्र पढ़ते हुए केजरीवाल ने कहा, आप प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, लेकिन मुद्दे पर आपने खामोशी क्यों ओढ़ रखी है। एक आम आदमी यह जानना चाहता है कि अगर आपकी पार्टी सरकार बनाती है और आप प्रधानमंत्री बनते हैं, तो क्या आप गैस कीमत 8 डॉलर प्रति यूनिट से कम कर 4 डॉलर तक लाएंगे।

केजरीवाल ने मोदी से सवाल किया, मुकेश अंबानी के साथ आपका क्या संबंध है? केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मुकेश अंबानी यूपीए सरकार चला रहे हैं और पूछा कि अगर मोदी सत्ता में आते हैं, तो क्या उनकी सरकार भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष चलाएंगे? उन्होंने कहा, आप अपने भाषणों में स्विस बैंकों से पैसे लाने की बात करते हैं, लेकिन अंबानी बंधुओं का इन बैंकों में पैसा है। अगर, अंबानियों के साथ आपका अच्छा संबंध है और अगर वे आपको फंड करते हैं, तो आप काला धन लाएंगे?

केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखी बात का जिक्र करते हुए कहा, आप और राहुल गांधी निजी हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल करते हैं, ये हेलिकॉप्टर किनके हैं... क्या आप ये मुफ्त में पाते हैं या इसके लिए पैसे चुकाते हैं? रैलियों में खर्च हो रहे पैसे किनके हैं? क्या यह सच है कि मुकेश अंबानी आपके लिए फंडिंग करते हैं? आपसे हाथ जोड़कर आग्रह है कि अपनी चुप्पी तोड़ें।

केजरीवाल ने कहा कि सरकार की गैस मूल्य नीति में खोट है। इसका मकसद मुकेश अंबानी को फायदा पहुंचाना है। गैस कीमतों में बढ़ोतरी से सभी जरूरी सामानों की कीमतें बढ़ जाएंगी। एंटी करप्शन ब्यूरो ने मुकेश अंबानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रखी है।

उन्होंने कहा कि इस चिट्ठी की 10 करोड़ प्रतियां छापकर देश की जनता के बीच बांटी जाएगी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह ऐसी ही चिट्ठी शनिवार को राहुल गांधी को भी लिखेंगे और उस चिट्ठी की प्रतियां भी लोगों में बांटी जाएंगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com