यह ख़बर 11 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

धमकियों से बेपरवाह केजरीवाल ने कहा, फौरन बर्खास्त किए जाएं खुर्शीद

खास बातें

  • केजरीवाल ने सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट द्वारा घोटाला किए जाने के बारे में दस्तावेज पेश करते हुए कहा कि ये सबूत इतने पक्के हैं कि जांच की कोई जरूरत नहीं है और उन्हें सीधे बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।
नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार के मामले में कानून मंत्री सलमान खुर्शीद पर आरोप लगाने वाले अरविंद केजरीवाल ने इस घोटाले के कई दस्तावेज पेश किए हैं। इसमें खुर्शीद के जाकिर हुसैन ट्रस्ट पर जाली दस्तखत के आरोप लगाए गए हैं।

एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सलमान खुर्शीद पर जो नया आरोप लगा है, वह इतना पक्का है कि इसमें जांच की जरूरत ही नहीं है, उन्हें सीधे बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सलमान खुर्शीद को ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जैसी वह कर रहे हैं।

इससे पहले सलमान खुर्शीद ने कहा था कि वह अरविंद केजरीवाल को अदालत ले जाएंगे। एनडीटीवी से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि केजरीवाल के आरोप ऐसे नहीं हैं कि उनका जवाब दिया जाए, बल्कि वह उनके खिलाफ अदालत में आपराधिक मामला दायर करेंगे।

दरअसल सलमान खुर्शीद के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने बाद में, पहले एक टीवी चैनल ने आरोप लगाए। मामला एक एनजीओ का है, जिसके प्रमुख सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लूईस खुर्शीद हैं। आरोप के मुताबिक जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट ने यूपी के कई जिलों में अधिकारियों के जाली दस्तखत कर पैसे इधर से उधर किए। इसमें 71.50 लाख रुपये के घपले की बात कही जा रही है।

अरविंद केजरीवाल के इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस खुर्शीद पर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा विकलांगों को सहायता उपकरण वितरित करने की आड़ में बडे पैमाने पर वित्तीय घपले का आरोप लगाते हुए इस मामले की समुचित कानूनी कार्रवाई तथा मंत्री के इस्तीफे की मांग की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोप लगाया गया है कि सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट द्वारा केंद्रीय समाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्रालय से मिली धनराशि से उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में विकलांगों को बैसाखियां, तिपहिया साइकिल, सुनने की मशीन सहित अन्य सामग्री वितरित की जानी थी, मगर ट्रस्ट की डाइरेक्टर लुईस खुर्शीद ने अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर से फर्जी शिविरों का आयोजन दिखाकर लाखों रुपये का गबन कर लिया।