जानिए अरविंद केजरीवाल ने किस काम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को भारत रत्न देने की मांग की

जानिए अरविंद केजरीवाल ने किस काम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को भारत रत्न देने की मांग की

अरविंद केजरीवाल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शरद पवार को पद्म विभूषण के फैसले पर जताया विरोध
  • पीएम मोदी को भारत रत्न देने की बात कर किया कटाक्ष
  • चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने एनसीपी पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप
नई दिल्ली:

देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण के लिए इस साल चुने गए सात लोगों में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम है. इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है कि शरद पवार को पद्म विभूषण देने की हिम्मत दिखाने के लिए पीएम मोदी को भारत रत्न मिलना चाहिए. गौरतलब है कि खुद पीएम मोदी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान एनसीपी को नैचुरली करप्ट पार्टी बताया था. पीएम मोदी ने कहा था कि एनसीपी राष्ट्रवादी पार्टी नहीं बल्कि भ्रष्टाचारवादी पार्टी है.


वहीं शरद पवार ने अपना पुरस्कार किसानों को समर्पित करते हुए कहा कि उनके 50 साल से ज्यादा लंबे राजनीतिक करियर के दौरान कृषि क्षेत्र में किए गए कामों को देश ने मान्यता दी है. कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल को बताया, 'इस सम्मान को प्राप्त करने में मदद के लिए भूमिका निभाने वाले हर व्यक्ति के प्रति मैं शुक्रगुजार हूं. इस सम्मान का मतलब है कि पिछले कई दशकों के मेरे राजनीतिक करियर में कृषि के क्षेत्र में किए गए मेरे काम को देश ने मान्यता दी है.' (अरविंद केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस की बधाई के जरिए किया पीएम मोदी पर कटाक्ष)

एनसीपी की राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी शिवसेना और भाजपा ने पवार को पद्म विभूषण दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'सम्मान के लिए उन्हें नामित करने के केंद्र के निर्णय का हम स्वागत करते हैं और उन्हें बधाई देते हैं. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, 'उनसे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के बाद भी वह सहकारी आंदोलन के सबसे बड़े और सर्वश्रेष्ठ नेता हैं और महान कृषिविद् हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com