अपरिपक्व राजनीति करके ‘AAP’ को मौका नहीं गंवाना चाहिए : अरुण जेटली

वाराणसी:

आम आदमी पार्टी में अंतरिक कलह तेज होने के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि पार्टी को दिल्ली के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना चाहिए और अपरिपक्व राजनीति करके मौके को नहीं गंवाना चाहिए।

जेटली ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने काफी उम्मीदों के साथ आरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के पक्ष में मतदान किया था और उन्हें इस तरह की राजनीति की उम्मीद नहीं थी।

केंद्रीय वित्त मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, 'एक नए तरह की राजनीति उभर कर आई है जब एक नेता बात करता है और उसकी बातचीत रिकॉर्ड हो जाती है। मैंने इस तरह की राजनीति की उम्मीद नहीं की थी।' जेटली आम आदमी पार्टी में असंतोष और आप प्रमुख केजरीवाल के कथित स्टिंग में दर्ज बातचीत के बारे में सवालों के जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादों को पूरा करना चाहिए, क्योंकि दिल्ली के लोगों ने जब सरकार बनाने के लिए मतदान किया तब उन्हें काफी उम्मीदें थी।

वित्त मंत्री ने कहा, 'काफी उम्मीदों एवं आशाओं के साथ दिल्ली के लोगों ने सरकार चुनी थी। आप और इसके नेताओं ने लोगों से जो वादे किए, उन्हें इसे पूरा करना चाहिए।' उन्होंने कहा कि उन्हें अपरिपक्व राजनीति करके इस ऐतिहासिक मौके को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी नेता और आध्यात्मिक गुरू मोरारी बापू ने शनिवार को वाराणसी में अंत्येष्टि घाट पर शवों को ले जाने के लिए दो नौकाएं समर्पित कीं जो नि:शुल्क होंगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्रा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।