अमित शाह 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे, सीआरपीएफ ने निकाला

अमित शाह 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे, सीआरपीएफ ने निकाला

अमित शाह (फाइल फोटो)

पटना:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और तीन वरिष्ठ नेता करीब 40 मिनट तक यहां राजकीय गेस्ट हाउस में लिफ्ट में फंसे रहे जिसके कारण सुरक्षाकर्मियों और पार्टी अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में सीआरपीएफ ने शाह एवं अन्य लोगों को बाहर निकाला।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने कहा, गुरुवार रात 11.30 बजे लिफ्ट दो मंजिलों के बीच फंस गई और इसका  दरवाजा जाम हो गया। ऐसी आपातस्थिति से निपटने में कोई लिफ्ट परिचालक या व्यक्ति सक्षम नहीं था। लिफ्ट में फंसे लोगों का मोबाइल भी रेंज से बाहर प्रदर्शित हो रहा था। यह घटना तब घटी जब शाह, राज्य के प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सचिव नागेन्द्रजी और महासचिव सुदान सिंह एवं सुरक्षाकर्मियों के साथ राजकीय गेस्ट हाउस में भूतल से पहली मंजिल पर जा रहे थे।

शाह समेत लिफ्ट में फंसे लोगों को सीआरपीएफ कर्मियों ने बचाया, जो वहां जेड प्लस सुरक्षा कवर के हिस्से के तौर पर वहां मौजूद थे। स्टील के दरवाजे को तोड़कर शाह एवं उसमें फंसे अन्य नेताओं को बाहर निकालना पड़ा।

इस स्थिति का जिक्र करते हुए पांडे ने कहा कि लिफ्ट के दरवाजे खोलने के सभी प्रयास विफल हो गए। लोग गेस्ट हाउस में भूतल एवं पहली मंजिल पर इंतजार करते हुए अंदर फंसे लोगों की स्थिति को लेकर चिंतित हो रहे थे। पांडे ने कहा, कुछ भी नहीं हो पा रहा था और इस तरह से 40 मिनट गुजर गए। इसके बाद सीआरपीएफ से दरवाजे को तोड़ने को कहा गया। उन्होंने तोड़ा और शाह एवं अन्य नेताओं को बाहर निकाला गया।  

उन्होंने कहा,  राजकीय गेस्ट हाउस में सुविधाओं के लिए जिम्मेदार लोगों की ओर से कर्तव्य में लापरवाही और गैर-जिम्मेदारी का प्रदर्शन है। यहां पर जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा प्राप्त एक व्यक्ति के रुकने के बावजूद ऐसी आपात स्थिति से निपटने के लिए कोई मौजूद नहीं था।

इस घटना के बारे में टिप्पणी के लिए कोई सरकारी कर्मचारी उपलब्ध नहीं था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, शाह आज सुबह की उड़ान से नई दिल्ली रवाना हो गए। वह कल पटना में एक दैनिक की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पटना आए थे। वह राजकीय गेस्ट हाउस में रुके हुए थे और बिहार में विधानसभा चुनाव के संबंध में पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे।