दूतावास के पास धमाके के बाद इजरायली विदेश मंत्री ने एस.जयशंकर से फोन पर की बातचीत

Israel Embassy के पास धमाके के बाद सीआईएसएफ (CISF) ने कहा है कि सभी एयरपोर्ट, प्रमुख संस्‍थानों और सरकारी बिल्डिंगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ाई गई है.

दूतावास के पास धमाके के बाद इजरायली विदेश मंत्री ने एस.जयशंकर से फोन पर की बातचीत

नई दिल्ली:

इजरायल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी ने नई दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israeli Embassy in Delhi Blast) के पास हुए विस्फोट (Explosion) के बाद भारत में अपने समकक्ष एस. जयशंकर (S Jaishankar)  से फोन पर बात की. एश्केनाजी ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी.

एश्केनजी ने कहा, दिल्ली में इजरायली दूतावासके पास में हुई धमाके की घटना को लेकर मैंने कुछ देर पहले भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फोन पर बात की. एश्केनजी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके देश में सभी इजरायली राजनयिकों और केंद्रों की पूरी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है. साथ ही यह भी कहा है कि विस्फोट में शामिल लोगों की पहचान कर उचित कार्रवाई की जाएगी. इजरायली विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने जयशंकर से बातचीत में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है और कहा है कि अगर कोई जरूरत होगी तो उनका देश तैयार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्‍ली में इजरायली दूतावास के पास कम तीव्रता वाले IED विस्‍फोट से कुछ देर के लिए अफरातफरी रही. विस्‍फोट स्‍थल विजय चौक से करीब डेढ़ किमी की दूरी पर है जहां बेहद कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच बीटिंग रिट्रीट समारोह के चलते राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्‍ट्रपति और सरकार के कई वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे. यह मामूली विस्‍फोट था और कोई भी घायल नहीं हुआ. कुछ कारों को विस्‍फोट के कारण नुकसान पहुंचा . सीआईएसएफ (CISF) ने कहा है कि इजरायली दूतावास के नजदीक हुए इस विस्‍फोट के मद्देनजर सभी एयरपोर्ट, प्रमुख संस्‍थानों और सरकारी बिल्डिंगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ाई गई है.