वीके सिंह पर मुकदमा दर्ज कराने पहुंची आप, पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया

वीके सिंह पर मुकदमा दर्ज कराने पहुंची आप, पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया

आशुतोष (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने से मना कर दिया है। पार्टी हरियाणा के एक गांव में दलितों की हत्या पर सिंह के विवादास्पद बयान की वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज कराना चाहती थी।

आप के एक प्रतिनिधिमंडल ने करोलबाग में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त से मुलाकात की और विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के खिलाफ अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह किया।

केस के लिए डीसीपी से इजाजत लेनी होगी
पार्टी नेता आशुतोष ने कहा, "हमने उनसे (अतिरिक्त पुलिस आयुक्त से) शिकायत दर्ज करने को कहा। उन्होंने कहा कि इसके लिए डीसीपी की इजाजत लेनी होगी। अफसर ने कहा कि वह पहले जांच करेंगे और उसके बाद मामला दर्ज करने के लिए डीसीपी से इजाजत लेंगे।"

वीके सिंह का विवादित बयान
हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में आग लगाकर दो बच्चों की हत्या कर दिए जाने के मामले में देश के पूर्व सेनाध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा था कि हर घटना के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं होती। कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो क्या इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी?

सिंह ने मांग ली है माफी
अपने इस अटपटे बयान पर हंगामे के बाद सिंह ने माफी मांग ली है। फिर भी विपक्ष ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की है। आशुतोष ने कहा कि पूर्व सेनाध्यक्ष सिंह का माफी मांगना भी राजनीति से प्रेरित है।

उन्होंने कहा, "सिंह ने दिल से माफी नहीं मांगी है। जब जीतन राम मांझी (बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री) ने माफी मांगने को कहा, तब मांगी। उन्होंने में इस बयान से बिहार चुनाव में अपनी पार्टी को नुकसान होते देख माफी मांगी है।" आशुतोष ने कहा कि दलित बच्चों की मौत पर बात करने के दौरान सिंह शिष्टाचार और संवेदनहीनता की सभी सीमाएं लांघ गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह का गिरफ्तार किया जाए : आप
उन्होंने कहा, "सिंह के कैबिनेट में बने रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हमने केंद्र सरकार की 'दिल्ली पुलिस' से अनुरोध किया है कि वह सिंह की हैसियत को न देखे, बल्कि जनभावना का ख्याल करते हुए सिंह के खिलाफ कार्रवाई करे।"