योगेंद्र, प्रशांत की अगुवाई में 'आप' के बागियों की बैठक जारी, क्या बनेगी नई पार्टी?

आम आदमी पार्टी की पीएसी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जाने से नाराज़ योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण आज अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं। गुड़गांव में सुबह 10 बजे यह बैठक शुरू हुई है और शाम 5 बजे तक चलेगी। इस बैठक को स्वराज संवाद का नाम दिया गया है।

बैठक में शामिल लोगों से एक सवाल किया गया था, "क्या नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया जाना चाहिए?" इस मुद्दे पर वोटिंग भी करवाई जाएगी।

बैठक से पहले योगेंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, मुझे यकीन है कि हमें यहां कुछ नया देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, यह एक नई शुरुआत का दिन है। ‘आप’ का संविधान पार्टी के आम सदस्य को भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है, जो कि कोई भी अन्य पार्टी नहीं देती और अगर कार्यकर्ता इस स्वतंत्रता का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो मुझे यकीन है कि पार्टी इसका सम्मान करेगी। मैं जानना चाहता हूं कि कि क्या पार्टी ने अपना ही संविधान बदल दिया है?

इस सम्मेलन के दौरान जो प्रमुख नेता मंच पर नजर आए, उनमें आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले गए चार सदस्य- यादव, भूषण, आनंद कुमार और अजित झा- तिमारपुर के विधायक पंकज पुष्कर और विभिन्न राज्यों में लोकसभा चुनावों के कई उम्मीदवार शामिल हैं।

इस बैठक से पहले योगेंद्र यादव ने हाल में हुई 'आप' की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी मीटिंग में मीडिया की एंट्री भी होगी और मोबाइल फोन ले जाने की इजाज़त भी होगी।

उधर, 'आप' नेता संजय सिंह का कहना है कि पार्टी की नजर इस बैठक में हिस्सा लेने वाले लोगों पर होगी और जो भी इसमें हिस्सा लेंगे उन पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी और पीएसी में फैसला होगा।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com