दिल्ली के हिंदू राव अस्पतान से ‘लापता’ 23 मरीजों का पता चला

दिल्ली के हिंदू राव अस्पतान से गायब हुए कोरोना के मरीज अन्य चिकित्सकीय इकाइयों में या घर पर पृथकवास में मिले

दिल्ली के हिंदू राव अस्पतान से ‘लापता’ 23 मरीजों का पता चला

दिल्ली का हिंदू राव अस्पताल.

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल से कथित तौर पर लापता कोविड​​-19 के 23 रोगियों का पता चल गया है और वे अन्य चिकित्सकीय इकाइयों में या घर पर पृथकवास में मिले हैं. यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई. उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश के हवाले से बयान में कहा गया कि इन 23 रोगियों में से उन्नीस तब अस्पताल छोड़कर चले गए जब उन्हें आपातकालीन क्षेत्र से अस्पताल के अंदर वार्डों में स्थानांतरित किया जाना था.


उन्होंने कहा कि शेष चार रोगियों को वास्तव में उचित उपचार के बाद छुट्टी दी गई, लेकिन ‘‘कुछ त्रुटि के कारण उन्हें गलत तरीके से लापता बता दिया गया.'' उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट किया जाता है कि इन सभी 23 मरीजों का पता चल गया है. ये मरीज हिंदू राव अस्पताल (एचआरएच) से दिल्ली के किसी सरकारी अस्पताल या किसी केंद्रीय सरकारी अस्पताल या किसी निजी अस्पताल या घर पर पृथकवास में पाये गए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जयप्रकाश ने शनिवार को कहा था कि कम से कम 23 कोविड​​-19 रोगी अस्पताल को बताए बिना 19 अप्रैल और छह मई के बीच अस्पताल से चले गए. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए थे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)