विज्ञापन
This Article is From May 12, 2020

देश में जारी कोरोना संकट के बीच इस राज्य में छोड़े जाएंगे 17 हजार कैदी

महाराष्ट्र सरकार ने जेलों में बंद 35 हजार कैदियों में से 17 हजार को पेरोल पर छोड़ने का फैसला लिया है. बता दें कि अंडर ट्रायल 5000 कैदी पहले ही छोड़े जा चुके हैं.

देश में जारी कोरोना संकट के बीच इस राज्य में छोड़े जाएंगे 17 हजार कैदी
महाराष्ट्र सरकार ने जेलों में बंद 17 हजार कैदियों को छोड़ने का फैसला किया.
मुंबई:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 70 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, करीब 2300 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने जेलों में बंद 35 हजार कैदियों में से 17 हजार को पेरोल पर छोड़ने का फैसला लिया है. बता दें कि अंडर ट्रायल 5000 कैदी पहले ही छोड़े जा चुके हैं. इनमें से 3000 ऐसे हैं जिनको 7 साल की सजा हुई है, वहीं, 5000 ऐसे हैं जिन्हें 7 साल से ज्यादा की सजा हुई है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सिर्फ उन कैदियों को ही छोड़ा जाएगा जिनपर आतंक, मकोका, बलात्कार और आर्थिक घोटाले का आरोप नहीं है. बता दें कि आर्थर रोड जेल में 185 कैदियों को कोरोना संक्रमण के बाद  सरकार ने ये फैसला लिया है.

बता दें कि इस बीच देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 70,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं.

इस बीमारी से अब तक 22,455 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रिकवरी रेट लगातार सुधर कर 31.73  प्रतिशत पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा.    

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
देश में जारी कोरोना संकट के बीच इस राज्य में छोड़े जाएंगे 17 हजार कैदी
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com