विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2022

Valentine's Week 2022: कब और क्यों मनाया जाता है टेडी डे? जानें अपने पार्टनर को किस तरह का टेडी गिफ्ट करना चाहिए

Happy Teddy Day 2022: कई लोग जानना चाहते हैं कि टेडी डे कब है? और टेडी डे क्यों मनाया जाता है? (Why Is Teddy Day Celebrated?) तो आपको बता दें टेडी डे हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है. यहां जाने वैलेंटाइन वीक में टेडी डे क्यों मनाया जाता है.

Valentine's Week 2022: कब और क्यों मनाया जाता है टेडी डे? जानें अपने पार्टनर को किस तरह का टेडी गिफ्ट करना चाहिए
Valentine's Week 2022: हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है.

Teddy Day 2022 (Gift Ideas): कई लोग जानना चाहते हैं कि टेडी डे कब है? और टेडी डे क्यों मनाया जाता है? तो आपको बता दें टेडी डे हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन आने वाला है. इसे हर साल टेडी डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने किसी खास को प्यार की निशानी के तौर पर टेडी गिफ्ट (Teddy Gift) करते हैं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र कितनी है, एक नरम खिलौना खरीदने में कभी देर नहीं होती. एक प्यारा सा टेडी आपके पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है. टेडी बियर (Teddy Bear) कई तरह के होते हैं और वे आसानी से हर स्थिति और उत्सव के अनुकूल हो जाते हैं. इसके अलावा यह प्यारा खिलौना एक अच्छी नींद का साथी भी हो सकता है. आप सोच रहे हैं कि यह सिर्फ लड़कियों के लिए है, आप गलत हैं. आखिर नन्हे प्यारे बियर को कौन ना कह सकता है. इस मनमोहक खिलौने को गिफ्ट में देना किसी का दिन बना सकता है. क्या आप सोच रहे हैं कि अपने साथी के लिए सही टेडी कैसे चुनें? तो यहां जानें अपने साथी को कौन सा टेडी गिफ्ट करें.

टेडी डे क्यों मनाया जाता है? | Why Is Teddy Day Celebrated?

कार्ड, चॉकलेट, फूल, टेडी कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते, वे सदाबहार बने रहते हैं. हालांकि, ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर 'टेडी' रूजवेल्ट के नाम पर पड़ा है, क्योंकि एक प्यारा सा टेडी उनकी शिकार यात्रा के दौरान किसी जानवर को नहीं मारने के उनके फैसले का सम्मान करने के लिए बनाया गया था.

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

टेडी डे 2022 के लिए गिफ्ट आइडियाज | Gift Ideas For Teddy Day 2022

1. सरप्राइज टेडी

अगर आपको लगता है कि एक बड़ा जंबो टेडी देना संभव नहीं है और एक छोटा सा टेडी देना अच्छा नहीं है, तो सरप्राइज कैसे होगा. तो, उन्हें एक प्यारा लाल बॉक्स गिफ्ट में दें जिसे खोलने के बाद टेडी खुद बाहर निकल आएं. जैसे ही वे बॉक्स खोलेंगे, छोटे टेडी बाहर निकल जाते हैं और आपके साथ के चेहरे पर एक मुस्कान आ जाती है. ये आपको ऑनलाइन मिल जाते हैं.

nfjps778

2. हगिंग टेडी

बिअर को गले लगाना किसे पसंद नहीं है? रोते हुए बच्चे से लेकर गुस्सैल प्रेमिका तक शायद ही कोई हो जो जादू की झप्पी से लंबे समय तक दूर हो. तो इस टेडी डे पर अपने प्रेमी को हगिंग टेडी सेट गिफ्ट करें. ऑनलाइन सर्च करें और आपको ये गले लगाने योग्य टेडी मिल जाएंगे.

3. एक टेडी गुलदस्ता

अपने पार्टनर को प्यार करने के लिए और खास महसूस कराने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है कि उसे गले लगाने योग्य टेडी के अद्भुत गुलदस्ते के साथ आश्चर्यचकित किया जाए!

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

4. जंबो टेडी

जब आप सोने के लिए चले जाते हैं, तो एक मुलायम टेडी बियर खिलौने से बेहतर क्या हो सकता है? तो इस टेडी डे अपने प्रेमी को रात में सोने के लिए एक बड़े टेडी के साथ सरप्राइज दें.

5. पफी टेडी सेट

आपको बस कुछ नरम सूती ऊन के चेड, कुछ कपास, दो मनके और सुई-धागा और कुछ मार्कर चाहिए. इस आसान सॉफ्ट प्लशी टेडी को सिर्फ 30 मिनट में बनाएं और अपने खूबसूरत हाव-भाव से उनका दिल पिघला दें.

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

6. मोजे के साथ टेडी

अगर आप टेडी हेड के साथ कंफर्टेबल हैं, तो कोशिश करें और एक फुल टेडी बियर बनाएं. लगभग सेम चीजों के साथ आपको कई भागों को एक साथ सिलाई करने और अपनी पसंद के कपड़े से सजाने के लिए बस थोड़ा और समय चाहिए!

7. एक बॉक्स के साथ टेडी बियर

जरूरी नहीं कि सभी चीजें फ्लफी हों, है न? लेकिन बात जब क्यूटनेस की आती है तो ये बॉक्स हिट हो जाता है! क्यों न मुलायम खिलौना बनाने की बजाय गत्ते के डिब्बे से बना एक प्यारा सा टेडी बियर बना लें और उसमें कुछ खास भर दें. चॉकलेट से लेकर अच्छे गहनों तक. बॉक्स में उनकी पसंद की चीजें भरें और उनका दिल फिर से जीतें.

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से

Valentine's Week 2022: टेडी डे के बाद क्या आता है? | What Comes After Teddy Day?

वैलेंटाइन वीक या लव वीक के पांचवें दिन को प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है! इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे से वादा करते हैं कि जीवन के हर मुश्किल में वे हमेशा साथ रहेंगे!

जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्रेस्ट कैंसर के थर्ड स्टेज में कीमोथेरेपी करवा रही हिना खान हुई अब Mucositis का शिकार, जानिए क्या है ये कंडीशन
Valentine's Week 2022: कब और क्यों मनाया जाता है टेडी डे? जानें अपने पार्टनर को किस तरह का टेडी गिफ्ट करना चाहिए
नाखूनों में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं विटामिन बी 12 की कमी का लक्षण, जानिए कैसे दूर करें B12 Deficiency
Next Article
नाखूनों में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं विटामिन बी 12 की कमी का लक्षण, जानिए कैसे दूर करें B12 Deficiency
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com