Tiger Shroff ने यूं फ्लॉन्ट किए Abs क‍ि देखते रह गए फैंस, चाहते हैं सेलिब्रिटी जैसी मस्कुलर बॉडी, तो ये Exercise करेंगी मदद

Exercise For Abs: एब्स और टोंड बॉडी पाने के लिए एक्सरसाइज से बेहतर कुछ नहीं है. यहां कुछ कारगर एब्स एक्सरसाइज के बारे में बताया गया है, जिन्हें आप घर पर भी ट्राई कर सकते हैं.

Tiger Shroff ने यूं फ्लॉन्ट किए Abs क‍ि देखते रह गए फैंस, चाहते हैं सेलिब्रिटी जैसी मस्कुलर बॉडी, तो ये Exercise करेंगी मदद

हाल ही में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने अपने इस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है.

खास बातें

  • हाल ही में टाइगर श्रॉफ ने अपने इस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है.
  • जिसमें वे अपने एब्स फ्लॉन्ट करते हुए नजर आ रहे हैं.
  • यहां टोंड बॉडी और एब्स के लिए कारगर एक्सरसाइज हैं.

Abs Exercise: हमारी फिटनेस को लेकर अलग-अलग टारगेट हो सकते हैं. कोई मसल्स बनाने के लिए एक्सरसाइज कर रहा है, तो कई सिक्स पैक एब्स (Six Pack Abs) बनाने पर फोकस कर रहा है. हम अक्सर अपनी फिटनेस को बनाए रखने और एक सेलिब्रिटी जैसी बॉडी पाने के लिए जिम में खूब पसीना बहाते हैं, लेकिन हमें मनपसंद रिजल्ट नहीं मिल पाते हैं. ऐसा इसलिए कि शायद हमें मस्कुलर बॉडी (Muscular Body) और एब्स पाने वाली एक्सरसाइज (Exercise) के बारे में पता नहीं होता है. हाल ही में टाइगर श्रॉफ ने अपने इस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है जिसमें वे अपने एब्स को फ्लॉन्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक सेलिब्रिटी जैसी बॉडी पाना हर किसी का सपना होता है. अगर आप भी टाइगर जैसी मस्कुलर बॉडी और टोंड एब्स बनाना चाहते हैं यहां कुछ एब्स एक्सरसाइज (Abs Exercise) के बारे में बताया गया है जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

Shilpa Shetty ने शेयर किया Belly Dance का वीडियो, पतली कमर पाने के लिए लेडीज 5 मिनट डेली करें!

यहां देखें टाइगर श्रॉफ की पोस्ट:


बेहतरीन एब्स पाने के लिए 7 कारगर एक्सरसाइज | 7 Effective Exercises To Get Perfect Abs

1. बेसिक क्रंचेस

हर जिम जाने वाला फैब एब्स पाने के लिए जिम में पसीना बहाता है. जिद्दी पेट की चर्बी कम करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन नामुमकिन नहीं. एब्डोमिनल वर्कआउट करते समय आपका ब्रीदिंग पैटर्न एक बड़ी भूमिका निभाता है. उदाहरण के लिए क्रंचेज करते समय आपको सांस को छोड़ना चाहिए और फिर क्रंच मूवमेंट करने पर फोकस करने की जरूरत होती है. अगर सही तकनीक के साथ किया जाए तो क्रंचेस आपको वास्तव में बेहतरीन रिजल्ट मिल सकते हैं. क्रंचेज करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपकी पीठ 'सी' कर्व से मुड़ी हुई हो.

एब्स बनाने के लिए क्या है Sit-ups करने का सही तरीका? जानिए Strong Core पाने के लिए एक दिन में कितने करें

2. ट्विस्टिंग क्रंचेज

यह मूवमेंट आपकी ऑब्लिक मसल्स पर हिट करता है. ट्विस्टिंग क्रंचेज आपको एक लीन, मस्कुलर मिड-सेक्शन पाने में मदद कर सकते हैं.

3. प्लैंक

यह एक्सरसाइज आपकी कोर मसल्स को बनाए रखने में काफी मददगार है. ये एक्सरसाइज आपकी मसल्स को टारगेट करती है. ये सहनशक्ति को भी बढ़ाती है. प्लैंक करते समय आपको कभी भी अपनी सांस रोककर नहीं रखनी चाहिए और हमेशा अपनी पीठ के निचले हिस्से की बजाय अपनी कोर मसल्स का इस्तेमाल करना चाहिए. आपकी पीठ के निचले हिस्से पर तनाव इस बात का संकेत है कि आप इसे सही नहीं कर रहे हैं.

qaspe4l8

4. वी सिट अप्स

ये एक्सरसाइज आफकी कोर स्ट्रेंथ बनाने के लिए एक और पावर मूवमेंट है. यह आपके पेट की मसल्स को क्रंच देता है इसलिए टोंड बेली पाने में बहुत काफी प्रभावी है.

अपनी Core Muscles को पत्थर जैसा स्ट्रॉन्ग और हीरे जितना अट्रैक्टिव बनाना चाहते हैं, तो इन 6 Workout को शुरू कर दें

5. स्प्लिट लेग क्रंचेस

ये आपकी कोर की मसल्स को हिट करने के सबसे अच्छी एक्सरसाइज मानी जाती है, क्योंकि इसमें आप कोर मसल्स पावर को बढ़ाने के लिए सेफ तरीका अपनाते हैं. इससे आपकी पीठ के निचले हिस्से पर कोई दबाव नहीं पड़ता है.

rrgfco4o

6. हार्डस्टाइल प्लैंक

जमीन पर मुंह के बल लेटकर, अपने आप को प्लैंक पॉजिशन में उठाएं. कोहनी और कंधों को नीचे सीध में रखें. हर सेट के बाद 10 से 20 सेकंड के लिए रुकें.

7. डंबल साइड बेंड

सीधे खड़े हों और अपने पैरों को थोड़ा चौड़ा कर लें. अपने दाहिने हाथ में एक डंबल पकड़ें. एब साइड से नीचे की ओर झुकें फिर दूसरी साइड दोहराएं. इससे कोर को एक्टिव रखने में मदद मिलती है.

इस फिटनेस रूटीन को आजमाएं और अपने एब्स को टोंड और मजबूत बनाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.