Skin Care Tips: वो 2 आम एंटी एजिंग स्किन केयर प्रोडक्ट्स जो चेहरे को रखते हैं यंग और चमकदार, डॉ जयश्री शरद की सलाह

Anti Aging Products: डॉ जयश्री शरद ने दो स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के बारे में बताया जो उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Skin Care Tips: वो 2 आम एंटी एजिंग स्किन केयर प्रोडक्ट्स जो चेहरे को रखते हैं यंग और चमकदार, डॉ जयश्री शरद की सलाह

Anti-ageing tips: एक मॉइस्चराइजर त्वचा को हाइड्रेट और सुरक्षित रखता है.

Skin Care Tips: उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को कोई रोक नहीं सकता है और इस पर आपका नियंत्रण नहीं है. हालांकि, आप इसे कम से कम अपनी त्वचा पर जहां तक हो सके प्रकट होने से रोकने के लिए कई संभावित तरीकों को आजमा सकते हैं. आखिर जवां, दमकती त्वचा किसे पसंद नहीं है? आपकी डाइट के अलावा आपकी त्वचा की देखभाल आपको यंग स्किन के टारगेट को प्राप्त करने में बहुत मदद करती है. तो, क्या आप सबसे अच्छे एंटी-एजिंग प्रोडक्ट्स की तलाश कर रहे हैं? डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ जयश्री शरद की इंस्टाग्राम रील्स में आपके सवाल का जवाब है. उन्होंने शेयर किया कि दो सबसे अच्छे एंटी-एजिंग स्किनकेयर प्रोडक्ट्स मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन हैं. साथ में उन्होंने एक विस्तृत कैप्शन लिखा जिसमें कहा गया है कि दोनों प्रोडक्ट्स का उपयोग सभी एज ग्रुप्स, सभी प्रकार की स्किन, सभी मौसमों में किया जाना चाहिए.

दो प्रोडक्ट्स आपकी स्किन की कई तरह से रक्षा करते हैं:

1) मॉइस्चराइजर

त्वचा विशेषज्ञ ने कहा कि एक मॉइस्चराइजर त्वचा को हाइड्रेट और सुरक्षित रखता है. यह त्वचा को ठीक करने और क्षतिग्रस्त त्वचा बाधा को फिर से बनाने में मदद करता है. मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को पोषण देता है और इसे चिकना और मुलायम रखता है.

समय से पहले सफेद हुए बालों को फिरसे काला और घना करने के 5 जबरदस्त घरेलू उपचार

2) सनस्क्रीन

सनस्क्रीन के फायदे तो हम सभी जानते हैं. घर से बाहर निकलने से पहले नियमित रूप से सनस्क्रीन लगाना चाहिए. यह आपकी त्वचा के चारों ओर एक सुरक्षात्मक खोल के रूप में काम करता है और हानिकारक किरणों से होने वाले सभी नुकसान के खिलाफ एक बाधा के रूप में कार्य करता है.

डॉ जयश्री ने कहा कि मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन दोनों उम्र बढ़ने के शुरुआती लक्षणों को रोकते हैं.

यहां देखें पोस्ट:

आपकी त्वचा को हर तरह से हेल्दी रखने में आपकी डाइट महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. अगर आप खाने का सही चुनाव नहीं करते हैं, तो यह आपकी त्वचा पर दिखाई देता है. अपने एक सेशन में डॉ जयश्री शरद ने उन फूड्स के बारे में बात की जिन्हें आप लंबे समय तक जवां दिखना चाहते हैं. डॉक्टर ने कहा है कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी करने के लिए आपको बहुत अधिक शुगर का सेवन करने से बचना चाहिए. चीनी चाहे वह गन्ना चीनी हो, सामान्य चीनी, गुड़, जैविक चीनी, या नारियल चीनी का सेवन नहीं करना चाहिए. उन्होंने चमकीले रंग के फल और सब्जियां खाने पर जोर दिया जो एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर हों और त्वचा के लिए अच्छे हों. पानी भी खूब पिएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.