Immunity Booster Drink: विटामिन सी से भरपूर ये एक ड्रिंक इम्यूनिटी को देगी बिग बूस्ट, रोजाना पीकर मजबूत करें इम्यून सिस्टम!

Vitamin C Drink For Immunity: बीमारियों से बचने का एक मात्र उपाय है कि अपना इम्यून सिस्टम मजबूत (Strong Immune System) किया जाए. आमतौर पर लोग इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक्स (Drinks For Immunity) का सेवन करते हैं जो इम्यूनिटी के लिए नेचुरल उपाय (Natural Remedy For Immunity) हो सकती हैं. आप घर पर ही आसानी से असरदार इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक (Immunity Booster Drink) बना सकते हैं.

Immunity Booster Drink: विटामिन सी से भरपूर ये एक ड्रिंक इम्यूनिटी को देगी बिग बूस्ट, रोजाना पीकर मजबूत करें इम्यून सिस्टम!

Natural Immunity Boosting Drink: नेचुरल तरीके से इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए रोजाना पिएं ये एक ड्रिंक

खास बातें

  • इम्यूनिटी बढ़ाने के नेचुरल उपाय के तौर पर कारगर है यह ड्रिंक.
  • विटामिन सी से भरपूर इस ड्रिंक से मजबूत होगा इम्यून सिस्टम.
  • हर रोज सुबह पिएं और आसानी से बढ़ाएं अपनी इम्यूनिटी.

Immunity Boosting Drink: बीमारियों से बचने का एक मात्र उपाय है कि अपना इम्यून सिस्टम मजबूत (Strong Immune System) किया जाए. आमतौर पर लोग इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक्स (Drinks To Increase Immunity) का सेवन करते हैं जो इम्यूनिटी के लिए नेचुरल उपाय (Natural Remedy For Immunity) हो सकती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर पर ही आसानी से असरदार इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक (Immunity Booster Drink) बना सकते हैं. अक्सर इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए विटामिन सी (Vitamin C) से भरपूर चीजों के सेवन की सलाह दी जाती है. लेकिन विटामिन सी से भरपूर ड्रिंक्स (Vitamin C Rich Drink) आपके इम्यून को एक बिग बूस्ट दे सकते हैं. यह समय ऐसा है जिसमें आपको अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के उपाय (Ways To Increase Immunity) तलाशने ही होंगे, ताकि आप संक्रमण, इंफेक्शन और कई वायरल बीमारियों से दूर रह पाएं. अगर आप विटामिन सी से भरपूर चीजों से बनी ड्रिंक को एक गिलास पी लेते हैं तो आपके लिए यह कारगर इम्यूनिटी बढ़ाने का घरेलू उपाय (Home Remedy To Increase Immunity) साबित हो सकता है.

कई लोग सवाल करते हैं कि इम्यूनिटी को बढ़ाने के उपाय क्या हैं या इम्यूनिटी कैसे बढ़ाएं? (How To Increase Immunity) तो आपको यहां एक ऐसी ड्रिंक (Drink) के बारे में बता रहे हैं जो न केवल घर पर आसानी से बनाई जा सकती है बल्कि आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत (Strong Immune System) बनाने के लिए भी कारगर साबित हो सकती है.

इस ड्रिंक में कई ऐसी असरदार चीजें हैं जो नेचुरल तरीके से इम्यूनिटी बढ़ाने (Naturally Boost Immunity) में मददगार हो सकती हैं. इस ड्रिंक का रोजाना सुबह सेवन करने से आप अपनी इम्यूनिटी को बेहतर बना सकते हैं. यहां जानें घर पर कैसे आसानी से बनाएं...

l3uojl0oImmunity Boosting Drink: विटामिन सी के साथ प्रोटीन से भी भरपूर है ये ड्रिंक, आसानी से बढ़ाएगी इम्यूनिटी 

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हेल्दी विटामिन सी ड्रिंक | Healthy Vitamin C Drink To Increase Immunity

आपने हर किसी को देखा होगा जो इम्यूनिटी के लिए विटामिन सी को जरूरी बताता होगा. इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए आपको रोजाना विटामिन सी का किसी न किसी रूप में जरूर सेवन करना चाहिए. अगर आप अपने शरीर में विटामिन सी की कमी को दूर करना चाहते हैं तो आप यहां बताई गई इस शानदार ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जो सबसे जरूरी कम्पाउंड है वह विटामिन सी है इस ड्रिंक में भी आपको विटामिन सी की अधिकता ही मिलेगी. इस ड्रिंक को और भी हेल्दी बनाने के लिए आप ड्रिंक में ड्राई फ्रूट्स को शामिल कर सकते हैं. आप इस ड्रिंक का सेवन सुबह के समय या लंच से पहले और ब्रेकफास्ट के बाद किसी भी समय ले सकते हैं. 

विटामिन सी से भरपूर इम्यूनिटी बूस्टिंग ड्रिंक | Vitamin C Rich Immunity Boosting Drink

- 2 संतरे
- 100 मिली फ्रेश ऑरेंज जूस
- 1 चम्मच चिया सीड्स
- दही
- 3 से 4 खजूर
- आधा चम्मच दालचीनी
- कसी हुई अदरक
- 1 चम्मच नारियल का तेल
- आधा चम्मच हल्दी पाउडर

बनाने की विधि

- विटामिन सी से भरपूर इस ड्रिंक को बनाने के लिए इन सभी सामग्री को मिक्सी में डालकर पीस लें. 
- ठंडा या नॉर्मल अपनी पसंद हिसाब से सेवन करें.
- रोजाना पीने से आपको काफी फायदा हो सकता है.

संतरे के कारण इस शेक में सिर्फ विटामिन सी ही नहीं बल्कि कैल्शियम, फॉस्फोरस, दही, ओमेगा-3, प्रोटीन, फाइबर, फॉस्फोरस और मैग्नीशियम की भी भरपूर मात्रा शामिल है. ये कमाल की ड्रिंक आपके इम्यून सिस्टम के लिए एक दमदार बूस्टर का काम कर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.