Natural Homemade Face Packs: रसोई में रखी इन चीजों से बनाएं नेचुरल फेस मास्क, छू मंतर हो जाएंगे पिंपल्स, मिलेगी Glowing Skin

Homemade Face Packs: ऐसे में मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के ट्रीटमेंट भी करवाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी रसोई में ही आपकी परेशानी का हल छिपा है. कुछ ऐसे नेचुरल फेस मास्क हैं, जिनके ट्राई कर आप मुंहासों से छुटकारा पा सकते हैं.

Natural Homemade Face Packs: रसोई में रखी इन चीजों से बनाएं नेचुरल फेस मास्क, छू मंतर हो जाएंगे पिंपल्स, मिलेगी Glowing Skin

तो यहांं हैं मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए फेस मास्क...

Remove Pimples and Acne Scars by Homemade Face Pack: कील-मुंहासे की समस्या आज एक बेहद आम समस्या हो गई है. चेहरे पर मुंहासे आ जाए तो आपका कॉन्फिडेंस लो जाता है. ऐसे में मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के ट्रीटमेंट भी करवाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी रसोई में ही आपकी परेशानी का हल छिपा है. कुछ ऐसे नेचुरल फेस मास्क हैं, जिनके ट्राई कर आप मुंहासों से छुटकारा पा सकते हैं. तो यहांं हैं मुंहासों के लिए फेस मास्क...

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए होममेड फेस पैक | Homemade Face Packs For Pimples, Dark Spots

 शहद और दालचीनी का फेस पैक

शहद और दालचीनी दोनों प्राकृतिक एंटी बैक्टीरियल एजेंट हैं जो सूजन को कम करने और मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद कर सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच शहद में 1/2 चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें फिर गुनगुने पानी से धो लें.

Sleeping Problem: रात को आंखें बंद करने के बाद भी नहीं आती नींद तो आपके शरीर में है इस मिनरल की कमी

हल्दी और दही का फेस पैक

हल्दी अपने एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों के लिए जानी जाती है, जबकि दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो डेड स्किन सेल्स को एक्सफोलिएट करने में मदद कर सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी पाउडर में 2 चम्मच सादा दही मिलाएं. मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे गर्म पानी से धो लें.

एलोवेरा और टी ट्री ऑयल फेस पैक

एलोवेरा एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है जो ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाती है. जबकि ट्री टी ऑयल के एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद कर सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए टी ट्री ऑयल की 2-3 बूंदों के साथ एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे गर्म पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें.

प्राइवेट पार्ट की सफाई में लड़कियां करती हैं ये गलतियां, डॉ से जानें सही तरीका...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.