पतली आइब्रो को काला और घना बनाने के लिए 5 घरेलू नुस्खे, बस रात को लगाएं ये चीजें और कुछ ही दिनों में देखें असर

Eyebrow Ko Ghana Karne Ka Upay: कभी कभी ओवर प्लकिंग या अन्य कारणों से आइब्रो हल्की हो जाती हैं. ज्यादातर लेडीज आइब्रो को घना बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का सहारा लेती हैं लेकिन ऐसे कई नेचुरल उपाय हैं जिनसे आइब्रोज को काला और घना बनाया जा सकता है.

पतली आइब्रो को काला और घना बनाने के लिए 5 घरेलू नुस्खे, बस रात को लगाएं ये चीजें और कुछ ही दिनों में देखें असर

Thick Eyebrows: कभी ओवर प्लकिंग या अन्य कारणों से आइब्रो हल्की हो जाती हैं.

खास बातें

  • ओवर प्लकिंग या अन्य कारणों से आइब्रो का रंग हल्का हो जाता है.
  • कुछ नेचुरल उपाय हैं जिनसे आइब्रोज को काला और घना किया जा सकता है.
  • यहां कारगर टिप्स के बारे में जानें.

Beauty Tips: खूबसूरत आंखे सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं और आंखों की सुंदरता घनी काली आइब्रोज से कई गुणा बढ़ जाती है. आजकल घनी काली आइब्रो (Thicker Eyebrows) ट्रेंड में हैं. कुछ महिलाओं या लड़कियों की आइब्रोज नेचुरली काली घनी और खूबसूरत होती हैं, लेकिन सभी इतने लकी नहीं होते हैं. कभी कभी ओवर प्लकिंग या अन्य कारणों से आइब्रो हल्की हो जाती हैं या ऐसे में अधिकतर लेडिज आइब्रो को घना दिखाने के लिए आइब्रो पेंसिल का सहारा लेती हैं लेकिन ऐसे कई नेचुरल उपाय हैं जिनसे आइब्रोज को काला और घना बनाया जा सकता है.

आइब्रोज को काला और घना कैसे बनाएं? | How To Make Eyebrows Black And Thick?

1. कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल में पाया जाने वाला फैटी एसिड और विटामिन हेयर ग्रो को प्रमोट करने वाले होते हैं. इसे आइब्रो को घना करने के लिए यूज किया जा सकता है. रात में सोने से पहले कुछ बूंद कैस्टर ऑयल को रूई की मदद से आइब्रोज पर लगाएं. इसे रात भर लगा रहने दें.

किन तरीकों से मेथी का सेवन करने पर मिल सकते हैं शानदार फायदे? ये 7 हैं बेहद दिलचस्प

2. कोकोनट ऑयल

विटामिंस और न्यूट्रिएंट से भरपूर कोकोनट ऑयल भी आइब्रोज ग्रोथ में मदद कर सकता है. हर दिन कोकोनट ऑयल को आइब्रो पर लगाए और कुछ समय के लिए लगा रहने दें. जल्दी ही इसका असर नजर आने लगेगा.

3. एलोवेरा जेल

स्किन के लिए फायदेमंद एलोवेरा जेल आइब्रोज के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है. यह आइब्रोज में बालों की ग्रोथ को बढ़ा सकता है. इसके लिए फ्रेश एलोवेरा जेल को आइब्रो पर लगाएं और आधे घंटे के लिए लगा रहने दें.

शुगर पेशेंट, मोटापा और दिल के रोगियों के लिए कितना फायदेमंद है सेब का सिरका? ये रहे इसके 8 गजब फायदे

1drcsrf8

4. अंडे की जर्दी

एग योक प्रोटीन और बायोटिन का रिच सोर्स है. ये दोनों बालों की ग्रोथ में अहम भूमिका निभाते हैं. अगर आप ऐसा उपाय चाहती हैं जो रोज नहीं करना पड़े तो जर्दी वाला उपाय अपना सकती हैं. वीक में एक या दो बार अंडे की जर्दी को आइब्रोज पर लगाए और बीस मिनट लगा रहने दें.

Fennel Seeds को इन 4 तरीकों से खा लिया तो जल्द होगा Weight Loss, अगले ही महीने तक पहचान नहीं पाएंगे लोग

5. प्याज का जूस

प्याज में पाया जाने वाला सल्फर हेयर ग्रो में मदद करता है. प्याज का रस निकाल लें और रूई की मदद से आइब्रो पर अप्लाई करें. दस मिनट लगा रहने दें. इन नेचुरल उपायों से कुछ समय बाद आइब्रोज घनी और काली नजर आने लगेंगी.

Baldness (Alopecia) गंजापन: कारण, लक्षण और इलाज | Hair Loss - Types & Causes of Thinning Hair

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.