हफ्ते में बस एक बार फॉलो करें ये Face Care Routine, चमक उठेगा चेहरा... रोज-रोज के स्किन केयर रूटीन से मिलेगी छुट्टी, Step-by-step Guide

How To Build a Weekly Skincare Routine: हर दिन के बिजी शेड्यूल की वजह से हमें अपना ख्याल रखने का भी समय नहीं मिलता, ऐसे में हफ्ते में सिर्फ एक दिन स्किन केयर का सही रूटीन फॉलो कर आप स्किन की खोई चमक को पा सकते हैं. हर संडे आप इस रूटीन को ट्राई कर सकते हैं.

हफ्ते में बस एक बार फॉलो करें ये Face Care Routine, चमक उठेगा चेहरा... रोज-रोज के स्किन केयर रूटीन से मिलेगी छुट्टी, Step-by-step Guide

How To Build a Weekly Skincare Routine: हर संडे आप इस रूटीन को ट्राई कर सकते हैं.

What should be weekly skin care routine? गर्मी के दिनों में स्किन पर ऑयल जम जाता है और स्किन चिपचिपी (Sticky Skin) सी नजर आती है. महिलाओं को घर के साथ ही बाहर का काम भी संभालना होता है, ऐसे में उनके चेहरे पर गंदगी (Dust) ज्यादा जमा हो जाती है और चेहरा डल (Face Dull) पड़ जाता है. हर दिन के बिजी शेड्यूल की वजह से हमें अपना ख्याल रखने का भी समय नहीं मिलता, ऐसे में हफ्ते में सिर्फ एक दिन स्किन केयर का सही रूटीन (Sunday Skin Care Routine) फॉलो कर आप स्किन की खोई चमक को पा सकते हैं. हर संडे आप इस रूटीन को ट्राई कर सकते हैं.

संडे स्किन केयर रूटीन | Sunday Skin Care Routine | What should be weekly skin care routine?

Step 1- ऑयल क्लींजिंग

स्किन केयर रूटीन की शुरुआत आपको क्लींजिंग से करनी है, इसके लिए आपको बादाम के तेल का इस्तेमाल करना है. बादाम के तेल की कुछ बूंदों को लेकर उससे फेस पर अच्छे से मसाज कर लें. बादाम तेल में विटामिन ए के साथ ही विटामिन ई भी होता है, ऐसे में ये स्किन को जरूरी पोषण देता है और उसे अंदर से साफ करता है.

देसी नुस्खे जो मिनटों में दूर करेंगे माथे का कालापन, ये हैं Forehead Tanning के लिए रामबाण उपाय...

Step 2- नेचुरल फेश वॉश

नेचुरल तरीके से चेहरे को साफ करने के लिए हथेलियों पर थोड़ा सा शहद ले लें और फिर उसे चेहरे पर लगाकर करीब 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद रब करते हुए पानी से फेस को धो लें.

Step 3- स्टीमिंग

एक बड़े से बर्तन में पानी उबाल लें और उसमें कुछ बूंद लैवेंडर ऑयल मिला लें, अब इस पानी से कुछ मिनटों के लिए भाप लें.

नींबू में मिलाकर लगाएं ये एक चीज झुर्रियां हो जाएंगी गायब दाग खत्म Wrinkles Removal

Step 4- स्क्रब करें

नेचुरल स्क्रब तैयार करने के लिए कुछ बादाम लें उसे पीस लें, उसमें चीनी और मिल्क पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट से चेहरे को स्क्रब करें और कुछ मिनटों के बाद धो लें. इससे चेहरे में जमीं गंदगी और ऑयल निकल जाते हैं और दाग धब्बों से छुटकारा मिलता है.

Step 5- फेस मास्क

नेचुरल फेस मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में बेसन, शहद, हल्दी, पुदीने का पाउडर और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब फेस मास्क की तरह इसे अप्लाई करें और 10-15 मिनट रख कर साफ कर लें.

Step 6- मॉइश्चराइजर

फेस मास्क के बाद चेहरे को मॉइश्चराइज करने के लिए एलोवेरा जेल लगाएं. एलोवेरा जेल में एंटीऑक्सीडेंट होता है और इसमें एंटी एजिंग गुण भी होते हैं.

सनकी आशिक ने बना दिया था जिंदा लाश, मिसाल बनकर उभरी सारिका, Watch Video-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.