विज्ञापन
Story ProgressBack

सफेद बालों को जड़ से काला करने के लिए सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, बहुत लंबे समय तक काले रहेंगे बाल

How To Use Mustard Oil For White Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए हम यहां सरसों के तेल का ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं, जो कुछ ही दिनों में बालों को जड़ से काला करने में मदद करेगा और लंबे समय तक आपके बाल सफेद नहीं होंगे.

Read Time: 3 mins
सफेद बालों को जड़ से काला करने के लिए सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, बहुत लंबे समय तक काले रहेंगे बाल
White Hair Home Treatment: सफेद बालों को काला करने के लिए यहां बताया गया नुस्खा अपनाएं.

Safed Balo Ko Jad Se Kala Kaise kare: सफेद बाल किसी को भी चिंता में डाल सकते हैं, खासकर जब वे कम उम्र में ही होने लगते हैं. सफेद बालों के साथ हेल्थ रिलेटेड प्रोब्लम्स का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है. हालांकि, बड़ी संख्या में लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं कि सफेद बालों का एक बड़ा कारण भी अनहेल्दी डाइट और तनाव हो सकता है. सफेद बालों को काला करने के लिए कई तरीके मौजूद हैं, लेकिन इनमें से एक सबसे पुराना और प्रभावी उपाय है सरसों का तेल. सरसों के तेल के लाभ को लेकर अनेक अध्ययनों ने साबित किया है कि यह न केवल सफेद बालों को काला करने में मदद करता है, बल्कि यह बालों की सेहत को भी सुधारता है. सफेद बालों को काला कैसे करें (how to darken white hair), सफेद बालों को काला करने के उपाय क्या है, सफेद बालों को घर पर काला कैसे करें (How to blacken white hair at home), सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें जैसे सवाल अगर आपके मन में भी हैं और आप इनके जवाब तलाश रहे हैं तो यहां हम कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जो सरसों की तेल की मदद से किया जा सकता है.

सरसों के तेल का इस्तेमाल करके सफेद बालों को काला करें | Blacken White Hair Using Mustard Oil

1. सरसों का तेल और नारियल तेल का मिश्रण

सरसों के तेल को नारियल तेल के साथ मिलाकर एक हेयर मास्क बनाएं. इस मिश्रण को नियमित रूप से अपने बालों में मालिश करें और उसे कुछ घंटे के लिए लगाएं. फिर शैम्पू और पानी से धो लें.

2. नीम के पत्ते और सरसों के तेल का मिश्रण

नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उनका बना हुआ पेस्ट बनाएं. इसमें सरसों का तेल मिलाएं और अच्छे से मिला लें. इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएं और 30 मिनट तक छोड़ दें. फिर शैम्पू करें और पानी से धो लें.

यह भी पढ़ें: दांतों के कीड़ों को जड़ से करना है खत्म, तो बस नारियल तेल में मिलाकर लगा लें ये चीज, फिर कभी नहीं होगी कैविटी 

3. बादाम और सरसों के तेल का मिश्रण

एक बोतल में बादाम और सरसों के तेल को बराबर मात्रा में मिलाएं. इस मिश्रण को रोजाना अपने बालों में लगाएं और उन्हें मालिश करें. इसे रात को लगाकर सुबह धो लें.

ध्यान दें कि ये उपाय व्यक्ति के बालों के प्रकार और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उपयोग किए जाने चाहिए. इसके अलावा, सफेद बालों को काला करने के लिए नियमित रूप से हेल्दी डाइट का सेवन करें और तनाव को कम करने का प्रयास करें.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 6 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं हैं तुलसी के बीज, जानें किसे करना चाहिए सब्जा बीज का सेवन
सफेद बालों को जड़ से काला करने के लिए सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, बहुत लंबे समय तक काले रहेंगे बाल
गर्मी से राहत दिलाने में मदद करेंगे ये योगासन, लू और धूप से भी बचा रहेगा शरीर
Next Article
गर्मी से राहत दिलाने में मदद करेंगे ये योगासन, लू और धूप से भी बचा रहेगा शरीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;