Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 6 और लोग संक्रमित, संख्या बढ़कर 40 हुई, दुनिया भर में अब तक 1 लाख से ज्यादा मामले मिले

Coronavirus Cases In India: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) के डर के साथ-साथ इसके मामले भी बढ़ रहे हैं. केरल में रविवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) से 5 और सोमवार को एक और मामले की पुष्टि होने के साथ ही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infected) लोगों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है.

Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 6 और लोग संक्रमित, संख्या बढ़कर 40 हुई, दुनिया भर में अब तक 1 लाख से ज्यादा मामले मिले

Coronavirus In India: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 39 लोगों की पुष्टि

खास बातें

  • भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 39 हुई.
  • कोरोना वायरस के केरल में मिले 5 नए मामले.
  • इटली से भारत लौटे थे परिवार के पांचों लोग.

Coronavirus News Live Update In India: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) के डर के साथ-साथ इसके मामले भी बढ़ रहे हैं. केरल में रविवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) से 5 और सोमवार को एक और मामले की पुष्टि होने के साथ ही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infected) लोगों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने राज्य के पथनामथित्ता जिले में कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि (Coronavirus Confirmed Cases) करते हुए कहा कि परिवार ने गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया. इनलोगों ने इटली से आने की सूचना अधिकारियों को नहीं दी. परिवार के संक्रमित सदस्यों में 54 वर्षीय व्यक्ति, उनकी 53 वर्षीय पत्नी और 24 वर्षीय बेटा शामिल है. वायरस से इस परिवार के दो संबंधी 65 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 61 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित है. वहीं एक मामला केरल में तीन साल के बच्चे में COVID-19  के सकारात्मक परीक्षण के बाद सामने आया है. केरल में अब छह मामलों की पुष्टि की गई है. शनिवार तक भारत में इस वायरस से संक्रमित 34 लोगों के मामले सामने आए थे. शनिवार को नया मामला लद्दाख और तमिलनाडु से सामने आया था.

आसानी से बनने वाले इस वेट लॉस सूप को डाइट में शामिल कर तेजी से घटाएं Body Fat!

पेट की गैस, किडनी रोगों, वजन घटाने, पेट की चर्बी कम करने के लिए असरदार है कागासन! जानें आसन करने का तरीका

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक लाख से ज्यादा मामले | Death Toll From Coronavirus | Coronavirus Cases In India

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) निमोनिया के 1 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया (Pneumonia) के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो गई. साथ ही चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि कुछ सार्वभौमिक रूप से लागू उपायों से वायरस के प्रसार (Virus Spread) को धीमा किया जा सकता है जिससे महामारी का प्रभाव कम हो सकता है. इन उपायों में यह शामिल है कि पूरा समाज कार्रवाई करता है, संक्रमण का निदान करता है, मरीजों की देखभाल करता है, पुष्टि किए गए मामलों में वृद्धि के लिए अस्पताल और क्लीनिक तैयार करते हैं और चिकित्साकर्मियों के लिए संबंधित प्रशिक्षण दिया जाता है.

Coronavirus से नहीं बचाते मास्‍क! हैंड सैनिटाइजर भी नहीं है इतना जरूरी, वायरस से जुड़ी 6 अफवाहें (Myths) और सच

Right Age For Pregnancy: क्या है गर्भधारण करने की सही उम्र , 30 के बाद बेबी प्लानिंग और Complications

l5ibrabkCoronavirus Live Update: दुनियाभर में कोरोना वायरस के 1 लाख से ज्यादा मामले आए सामने

बहती नाक नहीं है Coronavirus का लक्षण! डरें नहीं, इन 5 बातों पर दें ध्‍यान

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वक्तव्य में कहा कि वह लगातार सभी देशों, साझेदारों और विशेषज्ञ नेटवर्क के साथ सहयोग करेगा, अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रियाओं का समन्वय करेगा, मार्गदर्शक नीतियां बनाएगा, आपूर्ति वितरित करेगा, ज्ञान साझा करेगा और लोगों को सुरक्षात्मक जानकारी देगा.

होली और कोरोना वायरस का खतरा? Doctor ने बताए सेफ होली के 10 ट‍िप्‍स

सऊदी अरब ने स्कूल और कॉलेज किए बंद

सऊदी अरब ने राज्य में नोवल कोरोनावायरस (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों और विश्वविद्यालयों को निलंबित करने की घोषणा की है. सऊदी प्रेस एजेंसी ने रविवार को शिक्षा मंत्रालय के एक बयान के हवाले से कहा कि यह निर्णय 9 मार्च से लागू होगा और अगली सूचना जारी होने तक बना रहेगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कतीफ क्षेत्र में कोविड-19 के मामलों की रिपोर्ट के बाद स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया था. इसके ठीक एक दिन बाद यह निर्णय लिया गया है.

ये चार हर्बल टी दिलाएंगी एसिडीटी से राहत, पेट की गैस का रामबाण इलाज हैं ये घरेलू नुस्खे!

आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क-

और खबरों के लिए क्लिक करें

पीठ दर्द से हैं परेशान, तो कमर दर्द के लिए ये पांच एक्सरसाइज हैं रामबाण इलाज, जल्द मिलेगा आराम!

होली पर Coronavirus का साया, जानें कब है होली, होलिका दहन का मुहूर्त, कथा

बच्चों को बार-बार बीमार होने से बचाना है तो, इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 4 कमाल के टिप्स

भारत में कोरोनावायरस के 29 मामले, घबराएं नहीं! एक्सपर्ट से जानें इम्यूनिटी बढ़ाने के टिप्स

होली खेलने से पहले और बाद स्किन और बालों की देखभाल कैसे करें? इन टिप्स के साथ बेफिक्र मनाएं रंगों का त्योहार! 

क्‍या होम्‍योपैथिक दवा Arsenicum Album है कोरोना वायरस का इलाज, Doctor से जानें दवाई के बारे में और कैसे खाएं इसे

रात को सोने से पहले पिएं सोंठ वाला दूध, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, हर परेशानी के लिए रामबाण!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या कोरोना वायरस से बचाव करेगी होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम-30, तीन दिन खाली पेट लेने से संक्रमण का खतरा कम?