Facial Exercise For Healthy Skin: ये फेशियल एक्सरसाइज हैं मलाइका अरोड़ा के हेल्दी और यंग स्किन का राज, जानिए करने का तरीका

हर कोई जानना चाहता है कि आखिर मलाइका क्या करती हैं कि वे इतनी यंग और चार्मिंग नजर आती हैं. मलाइका योग से खुद को फिट रखती हैं ये तो जाहिर है लेकिन क्या उनकी हेल्दी स्किन का राज भी योग ही है, इसका जवाब मलाइका के एक ताजा इंस्टाग्राम पोस्ट से मिलता है.

Facial Exercise For Healthy Skin: ये फेशियल एक्सरसाइज हैं मलाइका अरोड़ा के हेल्दी और यंग स्किन का राज, जानिए करने का तरीका

मलाइका अरोड़ा ने अपनी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट्स शेयर किए हैं.

Facial Exercises for Healthy Skin: अपनी फिटनेस और स्टाइल के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की पर्सनेलिटी और हेल्दी स्किन को देख हर कोई उनसे इंप्रेस रहता है. 45 प्लस की उम्र में भी मलाइका ने खुद को इतना फिट रखा है कि वे आज की अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती हैं. उनकी फिट बॉडी के साथ ही उनकी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की भी हर ओर चर्चा होती रहती है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर मलाइका क्या करती हैं कि वे इतनी यंग और चार्मिंग नजर आती हैं. मलाइका योग से खुद को फिट रखती हैं ये तो जाहिर है लेकिन क्या उनकी हेल्दी स्किन का राज भी योग ही है, इसका जवाब मलाइका के एक ताजा इंस्टाग्राम पोस्ट से मिलता है.

मलाइका अरोड़ा ने हाल में अपने इंस्टाग्राम पेज से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे अपनी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट्स शेयर कर रही हैं. इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, 'क्या हम सभी स्वस्थ और चमकदार त्वचा पाने के लिए प्राकृतिक तरीकों की तलाश नहीं करते हैं?' बॉलीवुड दीवा मलाइका अरोड़ा तीन फेशियल एक्सरसाइज बता रही हैं जो आपकी स्किन को प्यार के साथ ट्रीट करता है. इन एक्सरसाइज के जरिए चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है और स्किन यंग नजर आती है. 

मलाइका ने बताए ये तीन फेशियल एक्सरसाइज

बैलून पोज

ये आपके चेहरे की मांसपेशियों के लिए एक अद्भुत पोज़ है क्योंकि यह ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में मदद करता है. इसे करने के लिए सबसे पहले सांसों को अंदर भर, अपने गालों को फूलाएं. सांस बाहर न निकले इसके लिए अपनी दो उंगलियों को होंठों पर रख लें. अब कुछ सेकंड तक इस मुद्रा में रहने के बाद सांस बाहर छोड़ दें.

uosdogc8

फेस टैपिंग पोज

टैपिंग त्वचा को एक निखरी, प्राकृतिक चमक देता है क्योंकि यह रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है. यह एजिंग साइन और झुर्रियों को भी रोकता है. इसके लिए आप अपनी उंगलियों से चेहरे पर ऊपर से नीचे की ओर टैप करें.

फिश पोज

यह पोज नेक रीजन को स्ट्रेच करता है और जॉलाइन और चिन को टोन करने में मदद करती है. इसके लिए आप अपने गालों को अंदर की ओर खींचते हुए होंठों को बाहर मछली की तरह निकाले. अब गर्दन को ऊपर करते हुए आसमान की तरफ देखें, कुछ मिनट इस मुद्रा में रहने के बाद सामान्य हो जाएं.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.