कर्नाटक सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों व लैबों में सीटी-स्कैन, एक्स-रे की अधिकतम कीमतें तय की

कर्नाटक सरकार ने निजी अस्पतालों एवं प्रयोगशालाओं में सीटी-स्कैन और डिजिटल एक्स-रे के शुल्क की अधिकतम सीमा क्रमश: 1500 रुपये और 250 रुपये तय करने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर.के ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

कर्नाटक सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों व लैबों में सीटी-स्कैन, एक्स-रे की अधिकतम कीमतें तय की

बेंगलुरु, कर्नाटक सरकार ने निजी अस्पतालों एवं प्रयोगशालाओं में सीटी-स्कैन और डिजिटल एक्स-रे के शुल्क की अधिकतम सीमा क्रमश: 1500 रुपये और 250 रुपये तय करने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर.के ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि कोविड-19 का पता लगाने के लिए सीटी-स्कैन और एक्स-रे लगातार आवश्यक होते जा रहे हैं. सुधाकर ने कहा, “हमें शिकायतें मिली हैं कि कुछ अस्पताल एवं लैब बहुत ज्यादा कीमतें वसूल कर लोगों का शोषण कर रहे हैं.” साथ ही कहा कि सरकार का निर्णय इसपर रोक लगाने के लिए ही है.

मंत्री ने चेतावनी दी है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों और ज्यादा कीमतें वसूलने वाले अस्पतालों एवं लैब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल मुफ्त में सीटी-स्कैन और एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं. उन्होंने लोगों से यहां सेवाओं का लाभ लेने की अपील की.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इस कठिन समय में इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए कमाल है आंवला और मोरिंगा से बनी ड्रिंक

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करना चाहते हैं? यहां डायबिटीज रोगियों के लिए 5 कारगर डाइट प्लान हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Exercise For Biceps: बाइसेप्स बनाना चाहते हैं, तो ये 6 एक्सरसाइज आपके अद्भुत काम लिए कर सकती हैं



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)