ऑलिव ऑयल में मिलाकर 30 मिनट के लिए बालों में लगाएं ये चीज, 15 दिन में लंबे और घने हो जाएंगे आपके बाल

Hair Oil: बालों का झड़ना रोकने के लिए ऑलिव ऑयल एक रामबाण उपाय की तरह काम कर सकता है. आपको केवल इस तेल में कुछ चीजों को मिलाकर उपयोग करना है. यहां बताया गया है कि आप किन चीजों के साथ ऑलिव ऑयल को बालों में लगा सकते हैं.

ऑलिव ऑयल में मिलाकर 30 मिनट के लिए बालों में लगाएं ये चीज, 15 दिन में लंबे और घने हो जाएंगे आपके बाल

Oil For Hair Growth: ऑलिव ऑयल बालों के लिए बेहद फायदेमंद है.

खास बातें

  • बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ऑलिव ऑयल.
  • हेयर ग्रोथ के लिए घर पर आसानी से ऑयल बना सकते हैं.
  • यहां जानिए कैसे बनाएं बेस्ट होममेड हेयर ऑयल.

Hair Growth: ऑलिव ऑयल को सबसे हेल्दी ऑयल में से एक माना जाता है, जिसका उपयोग खाना पकाने के लिए किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाना पकाने के अलावा यह तेल बालों के लिए भी अच्छा होता है. अगर आप बालों के झड़ने, ड्राई हेयर, घुंघराले बालों या दोमुंहे बालों जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो ऑलिव ऑयल एक ऐसी रेमेडी है जिसकी हर किसी को तलाश होती है. हेल्दी हेयर को बनाए रखने के लिए तेल लगाना हमेशा से सबसे अच्छा तरीका रहा है. ऑलिव ऑयल कई गुणों से भरपूर होता है जो बालों को कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है. आपके बाल पतले हैं या झड़ रहे हैं आप ऑलिव ऑयल (Olive Oil) पर भरोसा कर सकते हैं. यह बालों की लंबाई को भी बढ़ावा देगा और आपके बालों को पोषण भी प्रदान करता है. अगर आप बालों की ग्रोथ बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो हेयर ग्रोथ के लिए ऑलिव ऑयल का उपयोग कैसे किया जाए, तो यहां कुछ बेस्ट तरीके बताए गए हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

बालों की ग्रोथ के लिए ऑलिव ऑयल का उपयोग कैसे करें? | How To Use Olive Oil For Hair Growth?

अंडे के साथ ऑलिव ऑयल

अंडा बालों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. ऑलिव ऑयल के साथ मिलाने पर यह आपको बेहतरीन फायदे दे सकता है. यह बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने का एक सही तरीका है. आपको अंडे की जर्दी को ऑलिव ऑयल के साथ मिलाना है और इस मिश्रण को बालों की स्कैल्प पर लगाना है. ये बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देगा और बालों के रोम को भी स्टिमुलेट करेगा. आप इस मिश्रण को अपने बालों में भी लगा सकते हैं क्योंकि इससे बालों की क्वालिटी में भी सुधार होगा. इस मिश्रण को कुछ देर रखें और बाद में हमेशा की तरह अपने बालों को धो लें.

Hair Growth के लिए इस सब्जी का रस है रामबाण, स्किन से लेकर पेट का रखता है ख्याल, जानें 6 गजब फायदे

नारियल का तेल और ऑलिव ऑयल

नारियल का तेल बालों के लिए फायदेमंद होता है. आप जैतून के तेल और नारियल के तेल के कॉम्बिनेशन से बालों की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकते हैं. इसके लिए आप अपने बालों की लंबाई के अनुसार थोड़ा जैतून का तेल लें. अब इसकी आधी मात्रा में नारियल का तेल लें और दोनों तेलों को अच्छी तरह मिला लें. मिलाने के बाद इस मिश्रण को थोड़ा गर्म कर लें. मिश्रण को ज़्यादा गरम न करें. इस तेल को अपने बालों में जड़ों से सिरे तक अच्छी तरह लगाएं. थोड़ा और तेल लें और इसे ठीक से मालिश करें. तेल को रात भर लगा रहने दें और अगली सुबह अपने शैंपू से अपने बालों को धो लें.

emb93epg

लहसुन और ऑलिव ऑयल

बालों की ग्रोथ के लिए ऑलिव ऑयल को लहसुन के साथ भी मिलाया जा सकता है. लहसुन के गुण इसके एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुणों के कारण आपके बालों को बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता. इसके पोषक तत्व बालों के झड़ने को कंट्रोल करने में भी आपकी मदद करेंगे. ऑलिव ऑयल के साथ लहसुन का उपयोग करने के लिए आपको एक चिकना पेस्ट पाने के लिए लहसुन को ऑलिव ऑयल के साथ मिलाना होगा. इस पेस्ट को अपने स्कैल्प पर अच्छे से लगाएं और थोड़ा सा अपने बालों में लगाएं. करीब 30 मिनट तक लगा रहने दें. 30 मिनट के बाद गंध से छुटकारा पाने के लिए बालों को शैम्पू से अच्छी तरह धो लें. बालों की ग्रोथ के लिए आप इस उपाय को हफ्ते में दो बार दोहरा सकते हैं.

बालों के झड़ने से खाली हो गया है सिर, तो इन 4 चीजों को खाना शुरू कर दें, Hair Growth में आएगी तेजी

बालों में तेल लगाना कभी न छोड़ें क्योंकि यह आपके बालों को पोषण देगा और उन्हें मजबूत बनाएगा. इसलिए खूब पानी पिएं बालों के झड़ने से बचने के लिए स्ट्रेस फ्री रहने की कोशिश करें हेल्दी हेयर के लिए हेल्दी और बैलेंस डाइट लें हमेशा अपने बालों को मजबूती देने के लिए शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करें.

Best Hair Mask: काले, लंबे और घने बालों के लिए सुपर इफेक्टिव हेयर मास्क...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.