Amla Juice For Skin: स्किन को साफ और चमकदार बनाने के लिए आंवला जूस है बेहद फायदेमंद

Amla Juice Benefits For Skin: आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं, ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. आंवले में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं.

Amla Juice For Skin: स्किन को साफ और चमकदार बनाने के लिए आंवला जूस है बेहद फायदेमंद

Amla Juice For Skin: आंवला जूस से स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं.

खास बातें

  • आंवले को आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी किया जाता है.
  • आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.
  • आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है.

Amla Juice For Skin Care: आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. हां आपने बिल्कुल सही सुना. आंवले के जूस का सेवन कर आप अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं. आंवले को आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी किया जाता है. आपको बता दें, कि आंवले में विटामिन सी, विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. विटामिन सी और विटामिन ए को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. डेली आंवले के जूस का सेवन कर स्किन को कई समस्याओं से दूर रख सकते हैं.

Muscles को मजबूत करने के लिए Exercise ही नहीं, ये 5 नेचुरल चीजें भी कर सकती हैं कमाल

स्किन को ये 5 फायदे देता है आंवला जूस | Amla Juice Gives These 5 Benefits To The Skin

1. स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए

आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. विटामिन सी की मात्रा अधिक होने की वजह से यह त्वचा में कोलेजन सेल को बढ़ाने में मदद करते हैं. जिससे स्किन को सॉफ्ट बनाया जा सकता है.

2. स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए

त्वचा में झुर्रियों नजर आने लगे तो त्वचा की चमक और सुंदरता सब कम पड़ जाती है. त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए आप आंवले के जूस का सेवन कर सकते हैं. आंवले में विटामिन सी पाया जाता है जो झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है.

3. स्किन को बेदाग बनाने के लिए

रोजाना आंवले के जूस का सेवन करने से स्किन को बेदाग बना सकते हैं. आपको बता दें कि आंवले में एक ऐसा एजेंट पाया जाता है, जो चेहरे के दाग धब्बे को आसानी से दूर करने में मदद कर सकता है.

आयुर्वेद कहता है Milk के साथ अनजाने में भी नहीं खानी चाहिए ये 9 चीजें, पूरा Body Function हो जाएगा खराब

4. स्किन की सूजन कम करने के लिए

कई बार स्किन में कुछ चीजों की कमी के कारण सूजन की समस्या हो जाती है. आंवले के जूस के सेवन से स्किन की सूजन को कम किया जा सकता है. क्योंकि आंवले के जूस में एंटी-इन्फ्लेमेटरी के गुण पाए जाते है, जो सूजन को दूर करने में मदद कर सकता है.

5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत:

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सफेद, लाल, भूरा या काला कौन से चावल सबसे ज्यादा हेल्दी होते हैं? यहां पढ़ें

चुकंदर खाने से हो सकती हैं ये स्वास्थ्य समस्याएं, इन 6 लोगों को नहीं खाना चाहिए बीटरूट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीमारियों को दूर रखकर हमेशा हेल्दी रहने के लिए इन 5 सबसे पौष्टिक सब्जियां का करें सेवन