विज्ञापन
This Article is From Oct 18, 2012

चुनाव प्रचार में नरेंद्र मोदी को नहीं चाहिए मुस्लिम या बिहार के नेता

अहमदाबाद / नई दिल्ली: गुजरात में आसन्न विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बीजेपी के मुस्लिम नेता और बिहार के नेता प्रचार नहीं करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के संदर्भ में पार्टी की ओर से पेश स्टार प्रचारकों की सूची में बीजेपी ने न तो किसी मुस्लित चेहरे का उल्लेख किया है और न ही बिहार के किसी नेता को शामिल किया है, जहां उसकी जेडीयू के साथ गठबंधन सरकार है।

बीजेपी हमेशा से ही अल्पसंख्यकों से जुड़े विवादित विषयों पर पार्टी का पक्ष रखने के लिए मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज हुसैन को मैदान में उतारती रही है, लेकिन इस बार पार्टी ने इन्हें नहीं उतारने का निर्णय किया है। हालांकि राज्य में मुसलमान काफी संख्या में हैं।

गुजरात में नरेंद्र मोदी लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनावी दावेदारी पेश कर रहे हैं। प्रदेश में चुनाव अभियान की कमान मोदी के साथ वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, नितिन गडकरी, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के हाथों में होगी। बीजेपी मुख्यमंत्री रमण सिंह, शिवराज सिंह चौहान, प्रेम कुमार धुमल, जगदीश शेट्टार, मनोहर पार्रिकर और अर्जुन मुंडा को भी चुनाव प्रचार में उतार रही हैं, लेकिन पार्टी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं उतारने का फैसला किया है।

इसके अलावा राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू, बलवीर पुंज, गोपीनाथ मुंडे, राम लाल जैसे नेता भी चुनाव प्रचार करेंगे। बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद और राजीव प्रताप रूडी जैसे पार्टी प्रवक्ताओं को नहीं उतारने का फैसला किया है। गुजरात विधानसभा में पार्टी के चुनाव प्रचार करने वाले एकमात्र मुस्लिम चेहरा सूफी संत मेहबूब अली बाबा हैं।

(इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"शब्दों का गलत इस्तेमाल हो रहा" : PM मोदी पर खरगे के 'रावण' वाले बयान के बाद कांग्रेस के भीतर से सलाह
चुनाव प्रचार में नरेंद्र मोदी को नहीं चाहिए मुस्लिम या बिहार के नेता
वंदे भारत 2.0 ट्रेन के चालक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत को जीवन का अविस्मरणीय पल बताया
Next Article
वंदे भारत 2.0 ट्रेन के चालक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत को जीवन का अविस्मरणीय पल बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com