यह ख़बर 29 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हिमाचल दौरे पर नरेन्द्र मोदी ने पीएम को कहा, 'मौन' मोहन सिंह

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस एक अहंकार से भरी हुई पार्टी है और उसे जनभावनाओं की कोई चिंता नहीं है।
शिमला:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर एक बार फिर निशाना साधते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह ‘मौन मोहन सिंह’ हैं जिन्हें महंगाई और गरीब जनता की दुर्दशा की कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस अहंकार से भरी हुई पार्टी है।

मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कल मौन मोहन सिंह हिमाचल प्रदेश आS थे और आज अखबारों में सबसे बड़ी खबर यह है कि 'मौन' मोहन सिंह ने हिमाचल प्रदेश में अपनी चुप्पी तोड़ी। यह अनुमान लगाना असंभव है कि वह देश के हालात के बारे में क्या सोचते हैं। मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला बोलते हुए महंगाई तथा गरीबी के मुद्दों से नहीं निपटने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले सोनिया जी मंडी आई थीं। प्रधानमंत्री भी आये। मुझे खुशी और संतोष होता अगर प्रधानमंत्री और सोनिया जी गरीब जनता के बारे में अपनी चिंताएं जताते। महंगाई और गरीबी के मुद्दे पर उन्हें कम से कम एक बार बोलना चाहिए। मोदी ने कहा, क्या मैं आप से एक सवाल पूछ सकता हूं? क्या इन दोनों ने महंगाई पर बात की है। यह एक बड़ा राष्ट्रीय विषय है। क्या इस पर बोलने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की नहीं है। गौरतलब है कि महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे अहम मुद्दों पर भाजपा प्रधानमंत्री की लगातार आलोचना करती रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस और सरकार ने इन हमलों के जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री नियमित रूप से मीडिया से संवाद करते हैं और जनसभाओं को संबोधित करने के साथ सोशल मीडिया पर भी उनकी मौजूदगी है।