विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2017

गुजरात चुनाव : वोट इसलिए... 'ताकि सब सुखी रहें, जिसे जो चाहिए वह मिले'

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में वोटरों में दिखा भारी उत्साह, गोधरा में हुआ जोरदार मतदान

गुजरात चुनाव : वोट इसलिए... 'ताकि सब सुखी रहें, जिसे जो चाहिए वह मिले'
वोट डालकर जाती हुईं 100 साल की प्रतिमा दानी.
अहमदाबाद: गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण में मतदाताओं ने जमकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, जिसमें शामिल थे आम भी खास भी.

प्रतिमा दानी 100 साल की हो गईं. कितने चुनावों में वोट डाला इन्हें खुद याद नहीं, लेकिन लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में शामिल होने का इनका जज्बा देखते ही बनता है. जब हमने उनसे पूछा कि चुनावों में किस मुद्दे पर उन्होंने मतदान किया तो उन्होंने कहा "हर जगह सफाई हो, सब लोग सुखी रहें... जिसे जो चाहिए वो मिले."

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग की भूमिका को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में टकराव

89 साल की मनोरमा बेन हों, या भरतभाई शाह जिनका दो दिन पहले एक्सीडेंट हुआ, हर्निया का ऑपरेशन था फिर भी वोट डालने पहुंचे. मनोरमा बेन ने कहा जिसकी सरकार बने वह महंगाई पर काबू करे. वहीं भरतभाई को लगता है परिवर्तन होना चाहिए. अहमदाबाद से 80 किलोमीटर दूर खेड़ा जिले के हडमतिया गांव में मुद्दे अलग लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी.

गोधरा के मुस्लिम बहुल पोलन बाजार इलाके में भी लोगों ने जमकर वोट डाले. यहां महिलाओं पर महंगाई का मुद्दा हावी था तो नौजवानों के लिए रोजगार और सड़क पानी जैसे स्थानीय मुद्दे.

VIDEO : फिर कमल खिलने के आसार

उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटें गुजरात में सत्ता का समीकरण बना सकती हैं, लगभग सवा दो करोड़ मतदाता तय करेंगे कि गुजरात का ताज किसके सिर होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com