विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2023

SAFF Semifinal: लेबनान के खिलाफ भारत को छेत्री के करिश्माई प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद

SAFF Semifinal: भारत और लेबनान ने अब तक आठ बार एक-दूसरे का सामना किया है. दोनों टीमों के बीच जीत-हार के रिकॉर्ड में लेबनान 3-2 से आगे है

Read Time: 3 mins
SAFF Semifinal: लेबनान के खिलाफ भारत को छेत्री के करिश्माई प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद
SAFF Championship

SAFF Semifinal: भारतीय टीम सैफ फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को जब लेबनान की मजबूत टीम के खिलाफ मैदान में उतरेगी जो उसे अपने करिश्माई कप्तान से एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. गत चैंपियन भारत ने ग्रुप ए से कुवैत के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि लेबनान ने ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम-चार चरण का टिकट पक्का किया. छेत्री शानदार लय में है और वह तीन मैचों में पांच गोल के साथ टूर्नामेंट की तालिका में शीर्ष पर है. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ गोल की हैट्रिक भी शामिल है. कुवैत के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में छेत्री ने शानदार तरीके से गोल कर के यह साबित किया कि वह अब भी अपने खेल के शीर्ष पर है.

लेबनान के खिलाफ चुनौती से पार बनाने के लिए छेत्री को एक बार फिर से अपना दमखम दिखाना होगा. सहल अब्दुल समद, महेश सिंह और उदांता सिंह जैसे खिलाड़ियों को अपने कप्तान का साथ देने के लिए आगे आना होगा. इन सभी ने टूर्नामेंट में अच्छे से अपनी भूमिका निभाई है लेकिन छेत्री के अलावा केवल उदांता और महेश ही टीम के लिए गोल करने में सफल रहे है. लेबनान जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भारत के लिए छेत्री पर निर्भरता घातक हो सकती है. टीम को रक्षापंक्ति से अपने दमदार खेल को जारी रखने की उम्मीद होगी.

टीम ने पिछले नौ मैचों में सिर्फ एक गोल गंवाया है और वह भी कुवैत के खिलाफ आत्मघाती गोल था. भारत और लेबनान ने अब तक आठ बार एक-दूसरे का सामना किया है. दोनों टीमों के बीच जीत-हार के रिकॉर्ड में लेबनान 3-2 से आगे है. तीन अन्य मुकाबले बराबरी पर छूटे है. इस बार भारतीय टीम का मनोबल हालांकि बढ़ा हुआ होगा. लेबनान के खिलाफ उसके दो हालिया मुकाबलों में सकारात्मक परिणाम मिले.

भारत ने इस महीने की शुरुआत में ओडिशा में इंटरकांटिनेंटल कप के लीग मैच में लेबनान को गोलरहित ड्रॉ पर रोका और टूर्नामेंट के फाइनल में उसे 2-0 से हराया. फुटबॉल की प्रतिस्पर्धी दुनिया में पिछले मैचों के रिकॉर्ड ज्यादा मायने नहीं रखते. भारत इस मध्य एशियाई प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. लेबनान ने ग्रुप चरण में भूटान, मालदीव और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया.

वहीं भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपेक्षाकृत आसान मुकाबले के बाद नेपाल और कुवैत से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को एक बार फिर से मुख्य कोच इगोर स्टिमक की सेवाएं नहीं मिलेंगी. कुवैत के खिलाफ मैच के दौरान क्रोएशिया के इस पूर्व खिलाड़ी को टूर्नामेंट के दौरान दूसरी बार रेड कार्ड दिखाया गया था.

सेमीफाइनल मैच: कुवैत बनाम बांग्लादेश : शनिवार  शाम 03:30 बजे भारत बनाम लेबनान : शनिवार शाम 07:30 बजे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SAFF Championship: भारत-नेपाल के बीच हुए मैच में मचा बवाल, खिलाड़ियों के बीच हुई हाथापाई, Video
SAFF Semifinal: लेबनान के खिलाफ भारत को छेत्री के करिश्माई प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद
Chris Gayle Prediction about world cup 2023 semifinal teams create sensation in the cricket world, 'Virat Kohli this time...'
Next Article
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को लेकर क्रिस गेल की भविष्यवाणी ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी, 'विराट कोहली इस बार...'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;