SAFF Championship 2023: भारत ने सेमीफाइनल में लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया, फाइनल में कुवैत से होगा सामना

SAFF Championship 2023 Semifinal: भारतीय फुटबॉल टीम ने सेमीफाइनल में लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में किया प्रवेश

SAFF Championship 2023: भारत ने सेमीफाइनल में लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया, फाइनल में कुवैत से होगा सामना

SAFF Championship 2023 Semifinal

SAFF Championship 2023 Semifinal: भारतीय फुटबॉल टीम ने शनिवार को यहां सेमीफाइनल में लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया. अब चार जुलाई को फाइनल में मेजबान टीम का सामना कुवैत से होगा जिसने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 1-0 से पराजित किया. भारतीय टीम ने लगातार सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनायी.भारत और लेबनान निर्धारित समय के बाद एक्स्ट्रा टाइम में भी गोल नहीं कर सकीं जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट से फैसला हुआ.

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम के लिए करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री, अनवर अली, नाओरेम महेश सिंह और उदांता सिंह कुमाम ने गोल किये. वहीं लेबनान के लिए वालिद शऊर और मोहम्मद सादेक ही गोल कर सके जबकि हसन मातोक और खलील बदेर चूक गये. भारत 13वीं बार और लगातार नौवीं बार क्षेत्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगा. वे पहले 13 संस्करणों में आठ बार जीत चुके हैं.

भारत एकमात्र बार 2003 में शीर्ष दो में जगह नहीं बना पाया था. पेनल्टी शूटआउट में कप्तान सुनील छेत्री, अनवर अली, महेश सिंह और उदंता सिंह ने भारत के लिए गोल किया.


--- ये भी पढ़ें ---

* WC 2023 Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

* T20 Blast: शाहीन अफरीदी का गदर, एक ही ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com