'हमें आप पर गर्व है..' वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते दिखे फ्रांस के प्रेसिडेंट

FIFA World Cup final:फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup Final) के फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना से 4-2 से हार का सामना करना पड़ा.

'हमें आप पर गर्व है..' वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते दिखे फ्रांस के प्रेसिडेंट

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते दिखे फ्रांस के प्रेसिडेंट

FIFA World Cup final:फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup Final) के फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना से 4-2 से हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद फ्रांस के खिलाड़ी काफी निराश भी दिखे तो वहीं फाइनल मैच को देखने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) भी पहुंचे थे. फ्रांस के फाइनल में मिली हार के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल ने खिलाड़ियों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया. दरअसल, हार से निराश खिलाड़ियों से मिलने इमैनुएल फ्रांस के ड्रेसिंग रूम में गए और वहां जाकर उन्होंने हौसला बढ़ाने वाला स्पीच भी दिया. खुद राष्ट्रपति ने अपने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया है जिसमें वो निराश खिलाड़ियों को लेकर बात कर रहे हैं और उनका हौसला बढ़ा रहे हैं. 

फ्रांस के राष्ट्रपति ने ड्रेसिंग रूम में सभी से बात की और खासकर एम्बाप्पे की तारीफ की, मैक्रों ने कहा, "हम फर्स्ट हाफ के आखिर में बहुत दूर थे. इस तरह की वापसी पहले भी हो चुकी है, लेकिन फुटबॉल के इतिहास में ऐसा बहुत कम होता है. हमने आश्चर्यजनक रूप से वापसी की'. राष्ट्रपति ने अपनी बातचीत में कहा कि, हमें आप पर गर्व है, आपने इतिहास बना दिया है. 

FIFA World Cup: 'संन्यास लेंगे या नहीं', विश्व चैंपियन बनने के बाद रिटायरमेंट पर बोले दिग्गज लियोनल मेसी


बता दें कि जब फ्रांस को शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा तो युवा दिग्गज खिलाड़ी एम्बाप्पे काफी निराश हो गए थे. ऐसे में फ्रांस के राष्ट्रपति ने मैदान पर जाकर उन्हें  गले से लगाकर सांत्वना भी दी थी. फ्रांस राष्ट्रपति के इस व्यवहार ने फुटबॉल फैन्स का दिल जीत लिया था. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com