FIFA World Cup: ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराकर चौंकाया, एक्स्ट्रा टाइम में दागे दोनों गोल

Wales vs Iran: फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार को ग्रुप B के मैच में ईरान ने वेल्स को 2-0 से हरा दिया. ईरान के Rouzbeh Cheshmi ने 90+8वें मिनट पर पहला गोल किया. जिसके तुरंत बाद  Ramin Rezaeian ने 90+11वें मिनट पर अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दाग दिया.

FIFA World Cup: ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराकर चौंकाया, एक्स्ट्रा टाइम में दागे दोनों गोल

Iran beat Wales

FIFA World Cup, Wales vs Iran: फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार को ग्रुप B के मैच में ईरान ने वेल्स को 2-0 से हरा दिया. अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों गोल इंजरी टाइम में आए. एक दुसरे को कड़ी टक्कर दे रही दोनों टीमों ने कई प्रयास से किए लेकिन 90 मिनट के अंदर किसी को सफलता नहीं मिली. ईरान के Rouzbeh Cheshmi ने 90+8वें मिनट पर पहला गोल किया. इस सिलसिले को एक कदम और आगे ले जाते हुए Ramin Rezaeian ने 90+11वें मिनट पर अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दाग दिया.

दूसरे हाफ के आखिर में वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी (Wayne Hennessey) को एक फाउल के लिए पेनल्टी बॉक्स के बाहर भेज दिया गया, जिससे ईरान को आखिरी मिनटों में बड़ा फायदा हुआ. फीफा रैंकिंग में वेल्स 19वें नंबर की टीम है, जबकि ईरान उनसे एक रैंक कम 20वें नंबर की टीम है.

Scorecard
Wales 0 – 2 Iran 

ईरान - Rouzbeh Cheshmi (90+8'), Ramin Rezaeian (90+11')


इससे पहले, गैरेथ बेल ने ईरान के खिलाफ मैच की शुरुआत करते ही उनके देश के लिए इतिहास रचा था. यह वेल्स के लिए उनकी 110वीं उपस्थिति थी. ईरान की टीम ने वेल्स के खिलाफ मैच (Wales vs Iran) से पहले अपना राष्ट्रगान गाया. इंग्लैंड के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के पहले मैच (England vs Iran) में उन्होंने ऐसा नहीं करने का विकल्प चुना था. सोमवार को हुए इस मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड से 6-2 की हार का सामना करना पड़ा.

इस्लामी गणराज्य में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों (Iran Protests) के साथ एकजुटता के एक स्पष्ट संकेत दिखाते हुए ईरानी खिलाड़ी अपने राष्ट्रगान (Iranian Team Nation Anthem) के दौरान भावहीन रूप से खड़े थे. मैच से पहले खिलाड़ियों की इस हरकत ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी थी.

अपने वनडे करियर की पहली गेंद से ही उमरान मलिक ने मचाई सनसनी, इतनी रही रफ्तार, देखें Video

FIFA WC, Wales vs Iran: ईरानी खिलाड़ियों ने मैच से पहले गाया अपना राष्ट्रगान, पिछले मैच में किया था इंकार

FIFA WC 2022: Brazil ने Serbia को 2-0 से दी मात, तस्वीरों में देखें फैन्स का रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       




अन्य खबरें