Sticky Bhindi Hacks: भिंडी को चिपचिपी होने से कैसे बचाएं, यहां देखें आसान हैक्स

Sticky Bhindi Hacks: भिंडी सबसे वर्स्टाइल सब्जियों में से एक है जो पूरे साल उपलब्ध रहती है. भिंडी को आमतौर पर कई भारतीय पकवान बनाने में उपयोग किया जाता है और इसे एक स्टैंड अलोन डिश के रूप में भी लिया जाता है.

Sticky Bhindi Hacks: भिंडी को चिपचिपी होने से कैसे बचाएं, यहां देखें आसान हैक्स

Sticky Bhindi Hacks: मसाला भिंडी और भरवां भिंडी कुछ सामान्य व्यंजन हैं जिन्हें हम सभी खाना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • भिंडी से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.
  • भिंडी एक टेस्टी सब्जी है.
  • भिंडी को सेहत के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.

Sticky Bhindi Hacks: भिंडी सबसे वर्स्टाइल सब्जियों में से एक है जो पूरे साल उपलब्ध रहती है. भिंडी को आमतौर पर कई भारतीय पकवान बनाने में उपयोग किया जाता है और इसे एक स्टैंड अलोन डिश के रूप में भी लिया जाता है. मसाला भिंडी और भरवां भिंडी कुछ सामान्य व्यंजन हैं जिन्हें हम सभी खाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने ध्यान दिया है कि भिन्डी बनाते समय यह चिपचिपी हो जाती है. अगर हर बार भिन्डी पकाते समय आपके साथ यही समस्या होती है, तो यह पता लगाने का समय है कि इसे कैसे ठीक किया जाए ताकि आप अपनी पसंदीदा सब्जी का आनंद ले सकें. नीचे एक नज़र डालें.

भिंडी बनाते समय इन 4 आसान हैक्स को करें फॉलो- Here're 4 Easy Hacks You Must Follow Before Making Bhindi:

1. खट्टी सामग्री का प्रयोग करें-

नहीं, केमिकल वैराइटी नहीं, बल्कि फूड वैराइटी उदाहरण के लिए, दही, नींबू, सिरका और बहुत कुछ. भिंडी में खट्टी चीजें मिलाने से चिपचिपाहट कम करने में मदद मिल सकती है. कुछ चीजों में एसिड रिएक्ट में रसायनों के साथ प्रतिक्रिया करते हैं और उनके टूटने में सहायता करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप फाइनल प्रोडक्ट कम अवशिष्ट पतलापन होता है. 

Snacks For Evening Tea: शाम की चाय के साथ कुछ हेल्दी और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें पोटली कचौड़ी

2. खाना बनाते समय ढककर न रखें-

फिर से, नमी मुद्दा. खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान किसी भी पॉाइंट पर अपनी भिंडी को ढकने से भाप और इस प्रकार नमी को बढ़ावा मिलता है. इसलिए, जब तक यह आपके रेसिपी के लिए आवश्यक न हो, ढक्कन बंद कर दें और भिंडी को सांस लेने दें.

3. लास्ट में नमक डालें-

चिपचिपी भिंडी का एक और आम कारण नमक है. यह सब्जी में घुल जाता है और खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान जोड़े जाने पर और भी अधिक पतला हो जाता है. तो, खाना पकाने के समय के अंत तक नमक डालने की कोशिश करें. 

Uttapam For Breakfast: इन टिप्स की मदद से ब्रेकफास्ट में बनाएं सॉफ्ट और परफेक्ट उत्तपम

4. बेसन का प्रयोग करें-

यदि आपने सब कुछ करने की कोशिश की है और अभी भी एक चिपचिपी गड़बड़ी के साथ समाप्त नहीं हुआ, तो हम आपके लिए एक और तरीका लेकर आए हैं. आधा चम्मच बेसन डालें और भिंडी को लगातार चलाते हुए कुछ मिनट तक भूनें, जब तक कि आटा पक न जाए और एक्स्ट्रा चिपचिपाहट न निकल जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com